नेपाली धर्मगुरु नाबालिग साध्वी से रेप करने के आरोप में दोषी करार,

0

काठमांडू – नेपाली धर्मगुरु  15 साल की साध्वी के साथ रेप करने के आरोप में दोषी पाया गया है।  ब्रिटिश मीडिया इंडिपेंडेंट के मुताबिक बुद्ध बॉय के नाम से मशहूर 33 साल के राम बहादुर को इस साल जनवरी में यौन उत्पीड़न के साथ-साथ 4 लोगों की किडनैपिंग के मामले में गिरफ्तार किया था। द काठमांडू पोस्ट ने पुलिस की चार्जशीट के हवाले से लिखा कि राम बहादुर ने 2016 में 15 साल की साध्वी को अपने कमरे में बुलाया था और उसके साथ जबर्दस्ती शारीरिक संबंध बनाए थे। उसने साध्वी को धमकी भी दी थी कि वो इस बारे में किसी को न बताए।

सरलाही कोर्ट ने सोमवार को उसे नाबालिग के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया और अब मामले में 1 जुलाई को सजा सुनाई जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, राम बहादुर को कम से कम 12 साल की जेल हो सकती है।

इस साल जनवरी में राम बहादुर की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने उसके घर से 30 मिलियन नेपाली रुपए (भारतीय करेंसी में करीब 2 करोड़ रुपए) जब्त किए थे। इसके अलावा 16 देशों की करेंसी भी मिली थी। राम बहादुर के भक्तों के मुताबिक उसने काफी कम उम्र में तपस्या शुरू कर दी थी। वह बिना पानी, भोजन, नींद के साधना करता था। इसलिए उसे ‘बुद्ध बॉय’ के नाम से भी बुलाया जाने लगा। पुलिस का कहना है कि बोमजन पर भक्तों और साध्वियों का शारीरिक और यौन उत्पीड़न करने के आरोप हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘वह भक्तों और साध्वियों के साथ मारपीट करता था।’ जब बोमजन से इस बारे में पूछा गया को उसने कहा, “भक्त और साध्वियां तपस्या के दौरान मुझे परेशान करती थीं, इसलिए मैं उनके साथ मारपीट करता था।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.