पाकिस्तान हाई कमिशन के पास 7 दिन खड़ी रही कार, हेलमेट लगाकर रुके बाप-बेटे; जानें फिर क्या हुआ

0

नई दिल्‍ली: राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ा एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दिल्‍ली के हाई सिक्‍योरिटी जोन स्थित पाकिस्‍तान हाई कमिशन (Pakistan High Commision) के नजदीक खड़ी एक कार से 40 साल के शख्‍स और उसके बेटे को पकड़ा है जो 7 दिनों से उसी गाड़ी में रह रहे थे. पुलिस दोनों को मानसिक बीमार बता रही है क्योंकि पिता और पुत्र उनके किसी भी सवाल का जवाब सही से नहीं दे पाये. 

‘हेलमेट लगाकर रुके थे’

आज अमेरिका (US) में 9/11 हमले की बरसी है. ऐसे में मानवता पर बीस साल पहले हुये हमले की तारीख के आस-पास एक कार यूं ही खड़ी रहती है और किसी का भी ध्यान उस पर नहीं जाता. इसे स्थानीय पुलिस की चूक ही कहा जायेगा. हैरानी इस बात पर भी हो रही है कि दोनों बाप-बेटे कार के भीतर हेलमेट लगाकर रहते थे. जिनके दावे और बातें पुलिस की समझ से भी परे बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, पिता ने अपने आपको वैज्ञानिक बताया. फिर उन्होंने पुलिस से कहा कि वो अभी हाल ही में अमेरिका से लौटे हैं. उन्होंने दावा किया कि उनके शरीर में माइक्रोचिप्‍स लगी हैं. 

बीट ऑफिसर सस्पेंड 

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक बाप-बेटे का ज्‍यादातर वक्‍त कार के भीतर ही गुजरता था. कार में रहते मिले लोग तमिलनाडु (Tamil Nadu) के रहने वाले हैं. फिलहाल दोनों की मानसिक स्थिति की जांच कराई जा रही है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘दोनों ने अपनी कार पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के करीब एक पार्किंग लॉट में खड़ी की थी. इलाके के बीट ऑफिसर, नरसी राम को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है.’ 

कुछ भी हो हाई सिक्‍योरिटी जोन में हफ्ते भर तक दो लोगों का एक कार में छिपे रहना सुरक्षा के लिहाज से बड़ी चूक है. वहीं पुलिस मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है.

Share.

About Author

Leave A Reply