IPL में आज गुरु और चेले की टक्कर, जानिए किसकी टीम का पलड़ा भारी

0

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL 14) के 14वें सीजन में आज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबला होगा. एक तरह से देखा जाए तो ये गुरू और चेले की दो टीमों के बीच मुकाबला है. ये मैच आज शाम मुंबई में खेला जाएगा. 

कैसा रहा था दोनों टीमों का पिछला सीजन 

दिल्ली की टीम यूएई में खेले गए पिछले सीजन में उपविजेता रही थी. इस बार खिताब जीतने के सपने को पूरा करने के लिये उसका लक्ष्य जीत के साथ शुरुआत करना होगा. तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स पिछले साल आठ टीमों में सातवें स्थान पर रही थी. उस खराब प्रदर्शन को भुलाने के लिए आईपीएल की ये धुरंधर टीम जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. 

पंत की टीम तैयार

दिल्ली के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में कप्तानी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज पंत (Rishabh Pant) ने हाल ही में कहा था कि वह पहले मैच में धोनी से अब तक मिली सारी सीख का इस्तेमाल करेंगे. दिल्ली के पास शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और पंत जैसे बल्लेबाज हैं. इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर और सैम बिलिंग्स जैसे बल्लेबाज दिल्ली के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने वाले बल्लेबाज हैं.

गेंदबाजी में उनके पास ईशांत शर्मा , कगिसो रबाडा, उमेश यादव और क्रिस वोक्स हैं. स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार आर अश्विन और अमित मिश्रा के पास रहेगा. 

सीएसके के पास अनुभव

दूसरी ओर चेन्नई की टीम में अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना हैं. इसके अलावा टॉप ऑर्डर में रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी और अंबाती रायुडू हैं. युवा सैम कुरेन, मोईन अली और धोनी मध्यक्रम को मजबूती देते हैं. गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर जबर्दस्त फॉर्म में हैं. दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं. 

Share.

About Author

Leave A Reply