BCCI का बड़ा फैसला, इन खास दर्शकों को स्टेडियम में मिलेगी मैच देखने की इजाजत

0

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 14) के 14वें सीजन को शुरू होने में कुछ घंटो का समय बाकि है. इस साल आईपीएल (IPL) से पहले बीसीसीआई (BCCI) ने ये घोषणा कर दी है कि इस साल भी कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते कहर के चलते दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. हालांकि शुक्रवार को नवगठित दिव्यांग क्रिकेट परिषद (DDCI) के पदाधिकारियों को पहला मैच देखने को मिलेगा.

बीसीसीआई ने लिया फैसला 

डीसीसीआई (DDCI) ने एक बयान में जानकारी देते हुए कहा, ‘इस साल आईपीएल का उद्घाटन समारोह हम पहली बार दिव्यांग क्रिकेट परिषद के सदस्य के रूप में देखेंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने डीसीसीआई के पदाधिकारियों को आईपीएल का पहला मैच देखने का न्योता दिया है. हम पहली बार बीसीसीआई के किसी आयोजन में शामिल होंगे. डीसीसीआई अध्यक्ष जी के महंतेश ने कहा, ‘हम जय शाह के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने हमें दुनिया के सबसे बड़े टी20 टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का न्योता दिया. वह शुरू ही से दिव्यांग क्रिकेट को बढावा देते रहे हैं.’

डीसीसीआई (DDCI) सचिव रवि चौहान ने बताया कि परिषद के पांच सदस्य समारोह में भाग लेंगे जो हजारों क्रिकेटरों के प्रतिनिधि के रूप में जाएंगे. 

बता दें कि इस बार के आईपीएल में दर्शकों के अलावा प्रैस को भी मैदान में आकर रिपोर्टिंग करने की अनुमति नहीं दी गई है. ये फैसला भी कोरोना वायरस के चलते ही लिया गया था. गुरुवार को भी पूरे देश में 1 लाख से ज्यादा कोरोना केस मिले हैं.  

आज किसका पलड़ा रहेगा भारी 

आज आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले मैच में इन दोनों टीमों का ही मुकाबला होना है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि मुंबई की टीम आईपीएल में किसी भी दूसरी टीम से ज्यादा मजबूत है और आज भी जीतने के चांस इसी टीम के ज्यादा हैं. लेकिन आरसीबी के पास भी अब स्टार खिलाड़ियों की भरमार है. ग्लेन मैक्सवेल के शामिल हो जाने से ये टीम और ज्यादा मजबूत हो गई है.  

Share.

About Author

Leave A Reply