Share Market जोरदार तेजी के साथ बंद, Sensex फिर 50,000 के पार, मेटल, बैंक शेयरों ने मचाया धमाल

0

मुंबई: Indian Share Market: भारतीय शेयर बाजार आज शानदार तेजी के साथ बंद हुए हैं. Sensex 521 अंकों की मजबूती के साथ 50030 पर बंद हुआ है. Nifty भी 177 अंक मजबूत होकर 14867 के स्तर पर बंद हुआ है. शेयर बाजार की शुरुआत आज तेजी के साथ ही हुई थी, जो कि अंत तक जारी जारी रही. आखिरी घंटे में बाजार में खरीदारी और बढ़ी. 

Sensex फिर 50,000 के ऊपर बंद 

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 25 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं, जबकि निफ्टी के 50 शेयरों में से 41 शेयरों में तेजी रही है, बाकी 9 शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए हैं. इंट्रा डे के दौरान निफ्टी 14700 के नीचे भी फिसला था, लेकिन तुरंत ही रिकवर हो गया. बाजार की तेजी में ICICI बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, इंफोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, HDFC और एक्सिस बैंक का बड़ा रोल रहा. 

मेटल, बैंक, ऑटो शेयरों ने मचाया धमाल 

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो मेटल शेयरों के इंडेक्स में 5 परसेंट से ज्यादा तेजी रही है, इसके अलावा बैंक, ऑटो और फार्मा शेयरों में भी जबरदस्त खरीदारी देखने को मिली है. हालांकि FMCG शेयरों में आज हल्की सुस्ती रही है. रियल्टी और IT शेयरों में भी हल्की बढ़त रही है. 
अब एक नजर निफ्टी में गिरने और चढ़ने वाले शेयरों पर 

निफ्टी में चढ़ने वाले 

JSW स्टील, हिंडाल्को, टाटा स्टील, अडानी पोर्ट्स, इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक,  बजाज फाइनेंस, HCL टेक, बजाज ऑटो, अल्ट्राटेक सीमेंट

निफ्टी में गिरने वाले

HUL, HDFC बैंक, HDFC लाइफ, नेस्ले इंडिया, TCS, डिविज लैब

मेटल शेयरों में जबरदस्त तेजी 

NACLO, JSW स्टील, जिंदल स्टील, अडानी एंटरप्राइजेस, वेल्सपन कॉर्प, हिंडाल्को, टाटा स्टील, SAIL, MOIL 

बैंकिंग शेयरों में खरीदारी

इंडसइंड बैंक, PNB, RBL बैंक, फेडरल बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बंधन बैंक, IDFC फर्स्ट

ऑटो शेयरों में खरीदारी 

मदरसन सूमी, अशोक लेलैंड, भारत फोर्ज, बजाज ऑटो, टाटा मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, MRF, आयशर मोटर्स 

फार्मा शेयरों में खरीदारी 

सन फार्मा, डॉ. रेड्डीज, एल्केम, सिप्ला, ल्यूपिन, बायोकॉन, कैडिला हेल्थकेयर 

Share.

About Author

Leave A Reply