विराट-रोहित के बीच खत्म हुई ‘कड़वाहट’, कोच रवि शास्त्री ने इस तरह कराई नई दोस्ती की शुरुआत

0

ऐसा बहुत कम ही होता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम से कोई बात निकलकर बाहर आए। हाल के कुछ सालों में टीम इंडिया के खिलाड़ी इतने अधिक पेशेवर हो गए हैं कि वह सार्वजनिक तौर पर ड्रेसिंग रूम में होने वाली घटनाओं का जिक्र करने से बचते रहे हैं।

हालांकि इसके बावजूद कुछ ऐसी बातें निकलर सामने आ ही जाती है, जिसे जानने की जिज्ञासा क्रिकेट फैंस को हमेशा रही है। ड्रेसिंग रूम की ऐसी ही एक घटना इंग्लैंड में खेले गए साल 2019 विश्व कप के बाद निकलकर सामने आई थी, जिसमें यह कहा गया है था कि भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

उस समय मीडिया में कई तरह की रिपोर्ट सामने आई थी कि जिसमें कहा गया था कि कोहली और रोहित के रूप में टीम इंडिया दो खेमें में बंटी हुई है। हालांकि इन दोनों ही खिलाड़ियों ने हमेशा सार्वजनिक तौर पर आपसी मतभेद से इंकार ही किया, लेकिन ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के एक हालिया रिपोर्ट के मुताबित इंग्लैंड सीरीज के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कोहली और रोहित के बीच सुलह कराई है।

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के सूत्र के मुकाबिक रवि शास्त्री ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान कोहली और रोहित के बीच मध्यस्ता की और दोनों के बीच आपसी मतभेद को दूर कराया।

सूत्र ने कहा, ”शास्त्री का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण बायो बबल में खिलाड़ी लंबे वक्त तक एक दूसरे के साथ समय बिताए हैं। इसके कारण खिलाड़ियों के बीच आपसी समझ बढ़ी है। इसके साथ ही आपसी मतभेद भी खत्म हुए हैं।”

वहीं माना जा रहा है शास्त्री ने खुद कोहली और रोहित को एक साथ बिठाकर आपसी गिले शिकवे को दूर कराया है, जिसके कारण इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों को मैदान पर अक्सर चर्चा करते हुए देखा गया था।

ऐसे में ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की यह रिपोर्ट अगर सच साबित होती है तो इस बात पर मुहर लगा जाएगी कि पिछले एक साल से टीम इंडिया दो खेमें में बंटी हुई थी, जिसके कारण विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। 

Share.

About Author

Leave A Reply