दिल्ली एयरपोर्ट ने शुरू की नई सुविधा, लगेज के लिए मिलेगी डोर स्टेप सर्विस, सीधा घर पहुंचेगा सामान

0

नई दिल्ली:  Delhi Airport Luggage Service: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. ऐसे हवाई यात्री जो अपने साथ ढेर सारा लगेज लेकर चलते हैं उनके लिए दिल्ली एयरपोर्ट ने नई सुविधा की शुरुआत की है. इसके तहत घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री अपने अतिरिक्त सामान को टर्मिनल- 3 से भारत में किसी भी जगह पर भेज सकते हैं. 

हवाई यात्रियों का सामान घर तक पहुंचेगा 

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) का कहना है कि इस सेवा के लिए यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर ‘अवान एक्सेस’ काउंटर पर जाकर अपना अतिरिक्त सामान बुक करना होगा.  यात्रियों के पास ये विकल्प होगा कि वो अपना सामान हवाई मार्ग या सड़क मार्ग से भेज सकें. इससे यात्रियों को अब अपना लगेज कलेक्ट करने के लिए एयरपोर्ट पर समय बर्बाद नहीं करना होगा, वो अपनी यात्री खत्म करके सीधा अपने गंतव्य को जा सकते हैं. उनका लगेज सही सलामत उनके दिए गए पते पर पहुंचा दिया जाएगा.

सड़क मार्ग से लगेज पहुंचाया जा सकेगा

DIAL का कहना है कि इस सेवा में उसका पार्टनर ‘अवान एक्सेस’ हवाई मार्ग से 72 घंटे में सामान की डिलिवरी करेगा. अगर कोई यात्री सड़क मार्ग से डिलिवरी का विकल्प चुनता है तो सामान 4-7 दिनों के भीतर उसके पते पर पहुंच जाएगा. सामान की सुरक्षा के लिए बुक किए गए लगेज का बीमा भी होगा.

आपको बता दें कि ये सेवा दिल्ली में अब शुरू की जा रही है, जबकि यह सुविधा चेन्नई और मुंबई एयरपोर्ट पर पिछले साल 2020 में ही शुरू कर दी गई थी. दिल्ली एयरपोर्ट पर अब तक केवल एयरलाइन हवाई रास्ते से सामान भेजती थी, अब सड़क मार्ग का भी विकल्प यात्रियों को मिलेगा. 

कितना चार्ज देना होगा

हवाई मार्ग से सामान भेजने में यात्रियों को ज्यादा पैसे देने पड़ते हैं, लेकिन सड़क मार्ग से उनका खर्चा काफी कम हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक सड़क मार्ग से सात किलो तक के बैगेज के लिए प्रति किलो 101 रुपए और 15 किलो तक के बैगेज के लिए प्रति किलो 67 रुपए लिए जाएंगे. अगर आप हवाई मार्ग से अपना सामान भेजते हैं तो सात किलो तक के लिए प्रतिकिलो 236 रुपए देने होंगे जबकि 15 किलो तक के लिए प्रतिकिलो 183 रुपए देने पड़ेंगे. 

Share.

About Author

Leave A Reply