महाराष्ट्र में Lockdown जैसी सख्त पाबंदियों के बाद कैसा रहा पहला दिन?

0

मुंबई: मुंबई (Mumbai) समेत पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में लागू लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदियों (Mini Lockdown) का आज पहले दिन मिला जुला असर रहा. मुंबई में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस कमिश्नर खुद सड़कों पर उतरे. वहीं CSMT स्टेशन पर लोकल ट्रेनों से सफर करने वाले लोग अत्यावश्यक सेवा से जुड़े हैं या नहीं, ये देखने के लिए आरपीएफ कमिश्नर खुद मौजूद रहे.

खुद सड़कों पर उतरे पुलिस कमिश्नर

मुंबई (Mumbai) की सड़कों पर उतरकर पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले ने खुद पाबंदियों का जायजा लिया. सीएम उद्धव ठाकरे के निर्देश पर लॉकडाउन जैसी पाबंदियों का पालन करवाने के लिए मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में सवा लाख से ज्यादा पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात हैं. पुलिस कमिश्नर नगराले का कहना है कि जिस सड़क पर वे खड़े थे, वहां पर सिर्फ 10 प्रतिशत लोग ही दिखाई दिए. इसका मतलब ये है कि लोग अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझ रहे हैं. पुलिस कमिश्नर ने लोगों से अपील भी की कि वे बिना किसी जरूरी काम के बाहर न निकलें.   

RPF कमिश्नर ने भी चलाया अभियान

उधर मुंबई (Mumbai) की लोकल ट्रेनों में अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोडकर कोई बेवजह नहीं घूमे, इसे देखने के लिए गुरुवार को रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के पहचान पत्र चेक किए गए. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज (CSMT) स्टेशन पर आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों की चेकिंग की. आरपीएफ कमिश्नर जितेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि जिन स्टेशन पर ज्यादा लोग आते-जाते हैं, वहीं पर ये चेकिंग की जा रही है. 

इन जगहों पर नहीं दिखा असर

देश की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती मुंबई (Mumbai) के धारावी में कोरोना को लेकर लगाई गई पाबंदियों का ज्यादा असर नहीं दिखा और लोग बेवजह घूमते नजर आए. इसी तरह महाराष्ट्र के अमरावती के मेन चौराहे पर बड़ी संख्यां में लोग बेवजह बाहर घूमते दिखे. वर्धा इलाके के सब्जी मार्केट इलाके में लोग बड़ी संख्या में सब्जी खरीदने पहुंचे. वहां पर नगरपालिका ने कार्रवाई करते हुए 7 दुकानों को सील कर दिया. मुंबई से लगे उल्हासनगर में भी लोगों की भीड़ दिखाई दी. पुलिस ने ऐसी 45 जगहों की लिस्ट बनाई है, जहां पर पुलिस के 1500 जवानों की तैनाती की जाएगी. 

Share.

About Author

Leave A Reply