IPL 2021: जानिए, Rishabh Pant को कप्तानी मिलने के बाद कोच Ricky Ponting ने क्या किया दावा

0

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को विश्वास है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन में टीम की कप्तानी करने पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के खेल में निखार आएगा और वह दोगुना धमाका करेंगे. टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को IPL टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपना कप्तान बनाया है.

ऋषभ पंत को मिली कप्तानी 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के नियमित कप्तान श्रेयर अय्यर IPL 2021 से बाहर हो गए हैं, जिसके बाद ऋषभ पंत को ये बड़ी जिम्मेदारी मिली है. अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. पोंटिंग ने ट्वीट किया, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन ऋषभ पंत इसका कैसे फायदा उठाता है यह देखने के लिये उत्सुक हूं.’

पंत के लिए यह बेहतरीन अवसर 

पोंटिंग ने कहा, ‘अपने हाल के प्रदर्शन के कारण वह इसका हकदार था और वह आत्मविश्वास से भरा हुआ है. मुझे पूरा विश्वास है कि कप्तानी उन्हें और बेहतर खिलाड़ी बनाएगी.’ पोंटिंग ने कहा, ‘युवा पंत के लिए यह बेहतरीन अवसर है, जिन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसमें कोई शक नहीं कि इससे उनका कप्तानी करते वक्त मनोबल बढ़ेगा.

फॉर्म में हैं ऋषभ पंत 

कोचिंग ग्रुप उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक है और हम इस सीजन के शुरू होने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं.’ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाए और इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक जड़ा था. रविवार को तीसरे और अंतिम वनडे में ऋषभ पंत ने 62 गेंदों पर 78 रन बनाए थे.

Share.

About Author

Leave A Reply