CMAT 2021: कल होगी परीक्षा, छात्रों को इन नियमों का करना होगा पालन

0

नई दिल्ली: CMAT 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल यानी 31 मार्च को CMAT 2021 प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी. यह कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी, जो 2 शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय दिया जाएगा. पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे शुरू होगी और 12/ 12:30 बजे तक जारी रहेगी और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे शुरू होगी और 6/ 6:30 बजे तक जारी रहेगी. परीक्षा देशभर के 153 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

NTA  ने आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए CMAT 2021 एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए थे. परीक्षा शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए मैनेजमेंट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाएगी.

परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवार को अन्य एडमिशन राउंड के लिए उपस्थित होना होगा, जिसमें ग्रुप चर्चा (जीडी) और पर्सनल इंटरव्यू (पीआई) शामिल हैं. अंतिम चयन जीडी और पीआई में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर आधार पर किया जाएगा.

परीक्षा में इन नियमों का करना होगा पालन

– परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को कोविड-19 सेल्फ डिक्लेरेशन अंडरटेकिंग फॉर्म एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा केंद्रों पर ले जाना होगा. 

– परीक्षा हॉल में उम्मीदवार ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल, सैनिटाइजर,  ट्रांसपेरेंट बॉल पेन और अतिरिक्त  फोटोग्राफ ले जा सकते हैं. 

– परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, कैलकुलेटर, लॉग टेबल, गैजेट्स और किसी भी अन्य धातु की वस्तु के उपयोग अनुमति नहीं होगी.

Share.

About Author

Leave A Reply