डोनाल्ड ट्रंप को रूस बुलाना चाहते है पुतिन, अमेरिका ने दिया जवाब

0

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शुक्रवार को कहा कि वे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वे मेहमान के रूप में मास्को बुलाना चाहते हैं, जिसका अमेरिका ने इस आइडिया का स्वागत भी किया है। ब्रिक्स समिट में हिस्सा लेने साउथ अफ्रीका पहुंचे पुतिन कहा कि दोनों देशों में एक और शिखर सम्मेलन के लिए “उचित परिस्थितियों” की आवश्यकता थी। पिछले सप्ताह दोनों नेता पिछले हफ्ते (हेलसिंकी समिट) मिले थे, जिसके बाद अमेरिकी राजनीति में इसे बहुत ही उग्र रूप से देखा गया था।

व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रम्प एक और शिखर सम्मेलन को लेकर उत्साहित थे। ट्रम्प ने कहा है कि वह दो परमाणु शक्तियों के बीच संबंधों को बेहतर बनाना चाहता है, जिनके संबंध शीत युद्ध के बाद पिछले कुछ वर्षों से सही नहीं चल रहे हैं।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने एक बयान में कहा, ‘राष्ट्रपति पुतिन के वॉशिंगटन पहुंचने की उम्मीद है और औपचारिक निमंत्रण मिलने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप के लिए भी मास्को जाने के दरवाजे खुले हैं।

बता दें कि 2016 अमेरिका चुनाव में मास्को के हस्तक्षेप के सवाल पर पुतिन का सही से सामना नहीं कर पाने की वजह से ट्रंप को उनके ही घर में नेताओं ने घेर लिया था। हेलसिंकी समिट को लेकर अमेरिकी नेताओं ने ट्रंप को पुतिन से कमजोर तक बताया था।

Share.

About Author

Leave A Reply