ENGvsIND: सौरव गांगुली ने बताया कि पहले टेस्ट मैच में कौन करें ओपनिंग

0

पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी क्या हो, इस पर अपनी राय व्यक्त की है। गांगुली सीरीज के पहले टेस्ट में शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल को ओपनर के तौर पर मौका देने के पक्ष में हैं। वह मानते हैं कि भारत की वर्तमान टीम इस बार इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर मात देने की क्षमता रखती है। बुधवार से बर्मिंघम में शुरू हो रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका देने की वजह बताते हुए गांगुली ने कहा कि शिखर धवन वनडे में ओपनर के तौर पर एक बेहतर खिलाड़ी हैं, लेकिन विदेशों में उनका टेस्ट ओपनर के मौर पर रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ एक इंटरव्यू में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट की रणनीति पर चर्चा करते हुए भारत के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘मौजूदा टेस्ट सीरीज में मैं बतौर ओपनर मुरली विजय और केएल राहुल की जोड़ी को मौका देना चाहूंगा।’ गांगुली ने कहा, ‘अपने घर में टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए शिखर धवन ने खुद को साबित किया है, लेकिन विदेशी सरजमीं पर उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। वहीं केएल राहुल ने क्रिकेट के हर प्रारूप में रन बनाया है और वह बहुज अच्छी फॉर्म में हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम मैनेजमेंट इन ओपनिंग जोड़ी पर क्या निर्णय लेता है।’

शिखर धवन टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में संघर्ष करते हुए दिखे हैं। इन तीनों देशों में 18 टेस्ट मैचों में उन्होंने 22.06 की औसत से ही रन बनाए हैं। अगर इंग्लैंड की बात करें, तो उनका औसत घटकर 20.33 ही रह जाता है। शिखर ने इंग्लैंड में अभी तक 6 टेस्ट पारियां खेली हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply