मिस्बाह का जवाब- इस वजह से सीनियर खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से हटाया

0

पाकिस्तान के मुख्य कोच और चीफ सेलेक्टर मिस्बाह उल हक ने सीनियर तेज गेंदबाज वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और हसन अली को केंद्रीय अनुबंध से हटाने के फैसले का बचाव किया है.

  • सीनियर खिलाड़ियों को हटाने पर आलोचना झेल रहे हैं मिस्बाह
  • मिस्बाह बोले- इन तीनों के नाम पर अब भी विचार किया जाएगा

पाकिस्तान के मुख्य कोच और चीफ सेलेक्टर मिस्बाह उल हक ने सीनियर तेज गेंदबाज वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और हसन अली को केंद्रीय अनुबंध से हटाने के फैसले का बचाव किया है. कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से सीनियर खिलाड़ियों को हटाने के लिए आलोचना झेल रहे मिस्बाह ने कहा कि इन तीनों के नाम पर अब भी चयन के लिए विचार किया जाएगा.

हसन सूची से हटाए जाने से अधिक निराश दिखे. उन्होंने इसको लेकर ट्वीट भी किया, लेकिन तुरंत ही उसे हटा भी दिया. मिस्बाह ने कहा कि पिछले प्रदर्शन और राष्ट्रीय टीम के भविष्य के कार्यक्रम को देखते हुए सही फैसला किया गया. उन्होंने कहा कि हसन वर्ल्ड कप के बाद से ही चोटों से जूझ रहे थे और इसलिए उन्हें लिस्ट से हटाया गया.

मिस्बाह ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘चयनकर्ताओं ने आमिर, हसन और वहाब को बाहर करने का कड़ा फैसला किया. हसन चोट के कारण अधिकतर सत्र में नहीं खेल पाए, जबकि आमिर और वहाब ने केवल सीमित ओवरों की क्रिकेट पर ध्यान देने का फैसला किया और इसलिए उन्हें बाहर करने का फैसला सही है.’

उन्होंने कहा, ‘आमिर और वहाब हालांकि अनुभवी गेंदबाज हैं और वे चयन के दावेदारों में शामिल रहेंगे क्योंकि हमारा मानना है कि वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम में योगदान दे सकते हैं और इसके साथ ही हमारे युवा तेज गेंदबाजों के लिए मेंटोर का काम कर सकते हैं.’

हसन पसली में फ्रैक्चर के कारण पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए थे, जबकि अधिकतर का मानना है कि वहाब और आमिर को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की सजा दी गई.

उधर, स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को पाकिस्तान की वनडे टीम का कप्तान बनाया गया जिससे सीमित ओवरों की टीमों की जिम्मेदारी अब उनके कंधों पर होगी, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हालांकि घोषणा की कि अजहर अली टेस्ट टीम की अगुवाई करते रहेंगे.

2020-2021 के केंद्रीय अनुबंधित पुरुष खिलाड़ियों की सूची-

कैटेगरी ए: अजहर अली, बाबर आजम और शाहीन शाह आफरीदी (PKR- 1.1m)

बी: आबिद अली, असद शफीक, हारिस सोहेल, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शादाब खान, शान मसूद और यासिर शाह(PKR- 750,000)

सी: फखर जमां, इफ्तिकार अहमद, इमाद वसीम, इमाम उल हक, नसीम शाह और उस्मान शिनवारी(PKR- 550,000)

इमर्जिंग खिलाड़ी: हैदर अली, हारिस रऊफ और मोहम्मद हसनैन.

Share.

About Author

Leave A Reply