फिरोजपुर में पाकिस्तानी करेंसी के साथ दो जासूस गिरफ्तार

0

पंजाब के फिरोजपुर में भारत की सीमा के भीतर अवैध रूप से प्रवेश करने का प्रयास कर रहे दो पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों पाकिस्तानी नागरिक हैं और इनके पास से पाकिस्तानी आईडी कार्ड भी बरामद किया गया है. इसके साथ ही इनके पास से पाकिस्तानी मुद्रा, दो मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किए गए हैं।

दोनों पाकिस्तानी नागरिक भारत की सीमा के भीतर घुसने की कोशिश कर रहे थे। दरअसल, रविवार को जब तेलू माल सीमा चौकी के जवान सामान्य गश्त कर रहे थे, इसी दौरान शाम को तकरीबन पांच बजे उनकी नजर इन दोनों पर पड़ी। जिसके बाद जवानों ने उन्हें ललकारा और उन्हें घेर लिया। दोनों ने भागने की कोशिश की लेकिन जवानों ने धर दबोचा। इन दोनों को गिरफ्तार करने के बाद जवानों ने इनकी तलाशी ली तो इस बात की पुष्टि हुई कि ये दोनों पाकिस्तानी नागरिक हैं।

इन दोनों पाकिस्तानी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है। ये दोनों किस मकसद से ये भारतीय सीमा में घुसे इस बात का पता लगाया जा रहा है। भारतीय सीमा के भीतर घुसने के पीछे इनका क्या मकसद है यह अभी तक साफ नहीं हो सका है लेकिन दोनों पाकिस्तानी जासूस हो सकते हैं। जब से दोनों पाकिस्तानी नागरिकों की भारतीय सीमा में गिरफ्तारी हुई है उसके बाद सेना अलर्ट हो गई और सीमावर्ती इलाकों में सेना ने अपनी गश्त को और बढ़ा दिया है। इन दोनों पाकिस्तानी नागरिकों के पास से पाकिस्तानी करेंसी, एक पाकिस्तानी सिम कार्ड, दो मोबाइल फोन के अलावा चार फोटो भी बरामद किया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply