रणजी ट्रॉफी: 42 साल बाद बिहार को अपनी धरती पर मिली जीत, सिक्किम को 395 रनों से हराया

0

स्पिनर आशुतोष अमन की घातक गेंदबाजी से बिहार ने रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप मैच में सिक्किम को 395 रनों से हरा दिया। पूरे मैच में 10 विकेट लेने वाले अमन ने दूसरी पारी में भी 22 रन देकर 5 विकेट झटके। बिहार रणजी टीम को 42 साल के बाद अपनी धरती पर जीत मिली है। इससे पहले मोइनुल स्टेडियम में ही 1976 में ओडिशा के खिलाफ हुए मुकाबले में बिहार को जीत मिली थी। इसके बाद बिहार को अपने मैदान पर कोई जीत नहीं मिल सकी।

इससे पहले आशुतोष अमन के पांच विकेट की मदद से बिहार ने रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप मैच के दूसरे दिन गुरूवार को सिक्किम को 81 रन पर समेटकर बड़ी जीत की ओर कदम रख दिया। पहली पारी में बिहार ने 288 रन बनाए। जवाब में सिक्किम की टीम पहली पारी में 81 रन पर आउट हो गई। अमन ने पहली पारी में बिहार की ओर से सबसे ज्यादा 89 रन बनाए और उसके बाद गेंद से जौहर दिखाते हुए 12.4 ओवर में 19 रन देकर पांच विकेट लिए। विवेक कुमार और विशाल दास को दो-दो विकेट मिले। सिक्किम के शीर्षक्रम के तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके ।

दूसरी पारी में बिहार ने रहमतुल्लाह (66), उत्कर्ष भास्कर (59), विकास रंजन (55) के अर्धशतकों की बदौलत 296/7 पर पारी घोषित की। बिहार ने सिक्किम को 504 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में सिक्किम की टीम सिर्फ 108 रनों पर ऑलआउट हो गई। स्पिनर आशुतोष अमन ने 22 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा लेग स्पिनर समर कादरी ने भी पांच विकेट झटके।

Share.

About Author

Leave A Reply