महिला T-20 वर्ल्ड कप:सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया

0

सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गये आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20 के दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम को इंग्लैंड ने पराजित करके फाइनल में प्रवेश पा लिया है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और 19.3 ओवरों में 112 रन बनाए। भारत ने 112 रन का स्कोर खड़ा करने में अपने सारे विकेट गंवा दिये। इस लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने महज दो विकेट खोकर मैच जीत लिया।

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना ने सर्वाधिक 33 रन बनाये। क्रिस्टी गार्डन (20 रन देकर दो), कप्तान हीथर नाइट (नौ रन देकर तीन) और सोफी एक्लेस्टोन (22 रन देकर दो) ने भारत को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया। भारत ने अनुभवी मिताली राज को अंतिम एकादश में नहीं रखा जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा।

भारत की सात बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रही। इंग्लैंड ने 17.1 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर दिया। एमी जोन्स (45 गेंदों पर नाबाद 53) और नताली साइवर (40 गेंदों पर नाबाद 52) ने तीसरे विकेट के लिये 92 रन की अटूट साझेदारी की। अब रविवार को फाइनल में इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। यहां चर्चा कर दें कि पहले सेमीफाइनल में गत चैंपियन वेस्ट इंडीज को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने लगातार पांचवीं बार फाइनल में जगह बनायी है।

Share.

About Author

Leave A Reply