डीआरएस प्रणाली को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा निराशाजनक

0

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह उत्तम प्रणाली नहीं है और इसके साथ उनका अनुभव निराशाजनक रहा है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 31 रन से हार के दौरान कुछ निराशाजनक पलों से गुजरना पड़ा क्योंकि डीआरएस में कुछ फैसले उसके पक्ष में नहीं गए।

अंपायर निजेल लांग ने रविवार को अजिंक्य रहाणे को तब कैच आउट दे दिया था जब वह 17 रन पर खेल रहे थे लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंद बल्लेबाज के आगे वाले पैड पर लगी थी और उसने बल्ले या दस्ताने को स्पर्श नहीं किया था। अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा था।

इसी तरह से चेतेश्वर पुजारा को दूसरी पारी में आठ और 17 रन के निजी योग पर आउट दे दिया गया था लेकिन दोनों अवसरों पर डीआरएस लेने पर अंपायर ने अपना फैसला बदल दिया था।

रीप्ले से पता चला कि पहले अवसर पर गेंद बल्ले या दस्ताने के संपर्क में नहीं आई थी जबकि दूसरे मौके पर गेंद विकेटों के ऊपर से निकल रही थी। सिडनी मार्निंग हेरल्ड के अनुसार पेन ने कहा है कि यह (डीआरएस) उत्तम प्रणाली नहीं है। यह निराशाजनक है। मुझे लगता है कि यह सभी के लिए निराशाजनक है। लेकिन अब जो है वह है।

Share.

About Author

Leave A Reply