डिविलियर्स के संन्यास लेने की ये है वजह, जानकर रह जाएंगे दंग

0

बुधवार को क्रिकेट की दुनिया में एक ऐसी ख़बर सामने आई कि सब हैरानी में पड़ गए, कुछ ये ख़बर महज अफवाह लगी तो किसी को यकिन कर पाना मुश्किल था। असल में 14 साल के करियर में अपने बल्लेबाजी से क्रिकेट की दुनिया में लोहा मनवाने वाले दक्षिण अफ्रीका के घातक बल्लेबाज अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स दक्षिण ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।

अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स के नाम एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज है। उनको कोई सुपरमैन कहता है, तो कोई रॉकस्टार तो कोई उन्हें अवॉर्ड मशीन के नाम से बुलाता है। लेकिन उनके अचानक संन्यास लेने से पूरी दुनिया हैरत में पड़ गई है। लेकिन सवाल ये उठ रहा है कि आखिर ऐसे अचानक से उन्होंने संन्यास क्यों लिया? डिविलिसर्य ने संन्यास की घोषणा के पीछे का कारण खोलते हुए कहा कि वे थक चुके हैं। उन्हें अब आराम करना हैं।

वहीं डिविलियर्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बारे में घोषणा करते हुए बोला कि, ‘हेलो ये टुक्स क्रिकेट क्लब है, जहां से मैंने 14 साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खेलना शुरू किया था और उस समय मैं काफी नर्वस था।’ उन्होंने आगे कहा कि ‘आज उसी समय उसी जगह पर मैं सभी को ये जानकारी देना चाहता हूँ कि मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह से संन्यास लेना चाहता हूँ। 114 टेस्ट मैच, 228 वनडे और 78 टी-20 मैच के बाद अब मैं और नहीं खेल सकता क्योंकि ईमानदारी से कहूँ तो अब मैं थक चुका हूं।’

एबी डिविलियर्स ने कहा कि, ‘यह बेहद ही कठिन निर्णय है मैंने इसके बारे में काफी लंबे समय तक सोचा और मुझे अब खेलने की जगह पर संन्यास लेना चाहिए। अब यह बिल्कुल सही समय है। मेरे लिए ग्रीन और गोल्ड ही सब कुछ है, यह नहीं तो मैं कुछ भी नहीं। मैं अपने साथी खिलाड़ियों का आभारी हूं साथ क्रिकेट साउथ अफ्रीका के स्टाफ का भी।’ डिविलियर्स का ऐसे अचानक से संन्यास लेने से उनके फैंस में काफी निराशा देखी गई।

Share.

About Author

Leave A Reply