टीम इंडिया में विराट की अनुपस्थिति के बाद इस खिलाड़ी पर टिकी सभी की निगाहें

0

विराट की अनुपस्थिति में अंबाटी रायडू तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं जिनका वनडे में 50 का औसत है। चौथे नंबर पर दिनेश कार्तिक आ सकते हैं जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पांचवें नंबर पर उतर सकते हैं। इस टूर्नामेंट में धोनी की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। उन्हें न केवल मैचों को फिनिश करना होगा बल्कि मध्यक्रम को भी संभालना होगा। धोनी की बल्लेबाजी पर भी सभी की निगाहें रहेंगी क्योंकि अभी तक यही माना जा रहा है कि धोनी अगला विश्वकप खेलेंगे।

केदार जाधव छठे नंबर और आलराउंडर हार्दिक पांड्या सातवें नंबर पर उतरेंगे। अगले चार स्थान पर दो तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह तथा कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल रहेंगे। वैसे भी हांगकांग के बल्लेबाजों के लिए कुलदीप और चहल की फिरकी को समझना टेढ़ी खीर होगा। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को अपनी बारी के लिए अभी इन्तजार करना पड़ सकता है।

क्वालीफाइंग टूर्नामेंट जीतकर मुख्य टूर्नामेंट में पहुंचे हांगकांग के लिए यही सबसे बड़ी उपलब्धि है कि उसे पाकिस्तान और भारत जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ मैच खेलने को मिल रहे हैं और उसके इन मैचों को वनडे का दर्जा भी दिया गया है। हांगकांग इस मुकाबले में भारत को जितना रोकेगा वही उसकी उपलब्धि होगी।

Share.

About Author

Leave A Reply