झूलन गोस्वामी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास

0

भारतीय महिला टीम ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तीसरे दौर के पहला मुकाबले में श्रीलंका की टीम को नौ विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम की गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है।

गोस्वामी ने इस मैच में आठ ओवर कराए जिसमें उन्होंने 13 रन देकर दो विकेट हासिल किए, इसके साथ ही वह अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम में सबसे अधिक विकेट लेने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। बता दें कि अब तक झूलन गोस्वामी ने सभी फॉर्मेट में 248 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 310 विकेट लिए हैं। अभी तक विश्व में कोई भी अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी इतने रन नहीं ले पाई हैं। दूसरे नंबर पर वेस्ट-इंडीज की अनीसा मोहम्मद हैं जिन्होंने 252 विकेट लिए हैं।

बता दें कि इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में भारतीय टीम ने मेजबान को 35वें ओवर की पहली गेंद पर 98 रन बन पर ही ऑल आउट कर दिया है। इस स्कोर को भारतीय टीम ने 19.5 ओवर में मंधाना की शानदार पारी की बदौलत हासिल कर लिया।

भारतीय टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज पूनम राउत ने अच्छी पारी खेली, पूनम ने 24 बनाए और श्रीलंका द्वारा दिए गए रनों के टार्गेट को हासिल करने से पहले ही आउट हो गई। भारतीय टीम की तरफ से सबसे अधिक विकेट मानसी जोशी ने लिए । मानसी जोशी ने तीन विकेट झटके, इसके साथ ही झूलन गोस्वामी ने दो विकेट, पूनम यादव ने दो विकेट और दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, डी हेमलता ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Share.

About Author

Leave A Reply