हाफिज को जल्द ही किसी और देश भेज दो : चीन

0

इस अखबार में बताया कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से कहा कि वे कुछ ऐसा करें, जिससे आतंकी हाफिज सईद को दूसरे देश भेजा जा सके। बता दें सईद 26/11 को मुंबई में हुए हमले का मास्टर माइंड है।

इस अखबार को अब्बासी के एक करीबी सहयोगी ने जानकारी दी है, लेकिन शख्स ने अपना नाम बताने से मना कर दिया। शख्स ने बताया कि चीन में BOAO फोरम से इतर दोनों राष्ट्राध्यकों के बीच 35 मिनट हुई मुलाकात में करीब 10 मिनट तक हाफिज सईद पर ही चर्चा होती रही, जिसमें चीनी राष्ट्रपति ने पाकिस्तानी पीएम को सईद से छुटकारा पाने की सलाह दी।

इस अखबार में ये भी बताया गया कि अब्बासी ने इसके बाद अपनी सरकार की लीगल टीम से बातचीत की, जो फिलहाल इस मामले पर मंथन कर रही है। अब्बासी का कार्यकाल 31 मई को खत्म हो रहा है, ऐसे में माना जा रहा है कि इस मामले पर अब अगली सरकार ही कोई फैसला लेगी।

मालूम हो ये बात उस समय आई जब आतंकी सरगना हाफिज सईद को लेकर दोनों देशों में बातचीत चल रही है। कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि उनके देश में कई आतंकी संगठन सक्रीय हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply