मिस्र: ईसाई तीर्थयात्रियों की बस IS अटैक, 8 की मौत, 14 घायल

0

मिस्र की राजधानी काहिरा के दक्षिणी क्षेत्र में कोप्टिक ईसाइयों को लेकर जा रही एक बस पर हमले में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए। इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकियो ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। कोप्टिक क्रिश्चियन आर्कबिशप ने कहा कि काहिरा से करीब 150 मिल दूर मिस्र के पश्चिमी रेगिस्तान के दूरस्थ सेंट सैमुअल कंफेसर मठ की यात्रा से लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकियों ने गोलीबार कर दी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हुई है। मिस्र में ईसाई अल्पसंख्यकों पर हमले की जिम्मेदारी लेते हुए आतंकी संगठन आईएस ने कहा कि उन्होंने ही ईसाई तीर्थयात्रियों को निशाना बनाया है, जिसमें 13 की मौत और 18 लोग घायल हुए हैं।

मिस्र में पिछले एक साल में हुई यह अब तक की सबसे बड़ी आतंकी घटना है। पिछले साल जुलाई 2017 में इसी तरह एक बस पर आतंकियों ने अटैक कर दिया था, जिसमें 28 लोगों की मौत हुई थी। मिस्र में ईसाई अल्पसंख्यकों पर कई बार आतंकियों ने निशाना बनाया है।

राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ने शुक्रवार को एक समुदाय पर हुए अटैक पर चिंता व्यक्त की हैं। हालांकि, राष्ट्रपति सिसी को कई बार अपने देश के चरमपंथियों के आगे झुकते हुए या उनका दृढता से समर्थन करते हुए देखा जा चुका है। शुक्रवार को हुए हमले में मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। आतंकियों ने कहा कि उन्होंने दो बसों को अटैक किया है।

Share.

About Author

Leave A Reply