कोरोना से चीन में 1300 से ज्यादा लोगों की मौत, क्रूज पर 3711 लोग फंसे

0

जापान के योकोहामा तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर कोरोना के 39 नए मामलों की पुष्टि हुई है. जापान के स्वास्थ्य मंत्री कतसुनोबू काटो ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. इस तरह क्रूज पर कोरोना के कुल 174 मामले सामने आ चुके हैं.

  • जापान के क्रूज पर 138 भारतीय भी एक सप्ताह से फंसे
  • कोरोना से बुधवार को चीन में 242 लोगों की हुई मौत
  • जापानी क्रूज में फंसे भारतीयों में 2 की जांच पॉजिटिव

कोरोना का कहर चीन में थमने का नाम नहीं ले रहा. चीन में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 1300 के पार पहुंच गई है. इस बीच जापान में क्रूज पर फंसे लोगों में 39 और लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें दो भारतीय भी शामिल हैं. इससे क्रूज पर हड़कप मच गया. अबतक क्रूज पर कुल 174 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

चीन में बढ़ते मौत के आंकड़ों से पूरी दुनिया में दहशत है. वहां 31 प्रांतों में कोरोना ने पैर पसार लिए हैं. इनमें सबसे ज्यादा हुबेई प्रांत का वुहान शहर प्रभावित है. कोरोना वायरस यहीं से शुरू हुआ था. चीन में कोरोना से अबतक 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कन्फर्म केस की संख्या 44 हजार के पार पहुंच चुकी है. बुधवार को चीन में 242 लोगों की मौत हो गई.  उधर, कोरोना वायरस का असर बार्सिलोना में होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2020) पर भी पड़ा है. 24 से 27 फरवरी तक होने वाले इस आयोजन को रद्द कर दिया गया है.

जापानी क्रूज पर 138 भारतीय भी फंसे

उधर, जापान के योकोहामा तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर कोरोना के 39 नए मामलों की पुष्टि हुई है. पीटीआई के मुताबिक जापान के स्वास्थ्य मंत्री कतसुनोबू काटो ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. इस तरह क्रूज पर कोरोना के कुल 174 मामले सामने आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि 53 में से 39 मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें से 4 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

साथ ही क्रूज पर तैनात कुछ अधिकारी भी इससे संक्रमित हो गए हैं. बता दें कि इस क्रूज पर कुल 3711 लोग एक सप्ताह से फंसे हुए हैं. इस क्रूज पर हांगकांग से सवार हुए एक शख्स में सबसे पहले कोरोना वायरस के लक्षण सामने आए थे. क्रूज में कुल 138 भारतीय नागरिक भी मौजूद हैं. दो भारतीयों में कोरोना की जांच पॉजिटिव आई है. भारतीय एंबेसी जापान प्रशासन के साथ संपर्क में है.

बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस रद्द

उधर, कोरोना वायरस का असर बार्सिलोना में होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2020) पर भी पड़ा है. 24 से 27 फरवरी तक होने वाले इस आयोजन को रद्द कर दिया गया है. GSMA के सीईओ जॉन हॉफमैन ने कहा कि कोरोनो वायरस के कारण इस आयोजन का होना असंभव है. MWC 24 और 27 फरवरी के बीच बार्सिलोना में होने वाला था. दरअसल, कई बड़ी कंपनियों ने कोरोना वायरस की वजह से मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस से किनारा कर लिया था, जिसमें एरिक्सन, अमेजन, सोनी, इंटेल, एलजी, मीडिया टेक, Vivo, फेसबुक और नोकिया हैं.

हैदराबाद के अस्पताल में डॉक्टर का हंगामा

हैदराबाद के गांधी अस्पताल में कोरोना के पॉजिटिव मामले दर्ज होने की मीडिया को गलत जानकारी देने वाले डॉक्टर वसंत ने हंगामा कर दिया. डॉक्टर वसंत वहां सीएमओ के पद पर नियुक्त हैं. उन पर आरोप है कि अस्पताल में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मरीज होने की गलत जानकारी मीडिया को दी. इस आरोप के कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया था. इसके बाद डॉक्टर वसंत ने उनके साथ रंजिश के चलते अन्याय होने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया.

Share.

About Author

Leave A Reply