अमेरिका में अवैध तरीके से आने के परिणाम भुगतने होंगे : ट्रंप

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि उनके देश में अवैध रूप से आने पर परिणाम भुगतना होगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह चाहते हैं कि वैश्विक रूप से ‘‘जगहंसाई’’ की वजह बने आव्रजन कानूनों को बदल दिया जाए। सीबीएस न्यूज के कार्यक्रम ‘60 मिनट्स’ को दिए एक साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के आव्रजन कानून दुनिया में जगहंसाई की वजह बन गए हैं।

योग्यता आधारित आव्रजन की वकालत करने के एक दिन बाद उन्होंने कहा, ‘‘वास्तव में हम आव्रजन कानूनों को बदलना चाहते हैं क्योंकि ये जगहंसाई की चीज बन गए हैं। ट्रंप ने शनिवार को कहा था कि वह चाहते हैं कि योग्यता वाले लोग अमेरिका आएं, यह कदम भारत सरीखे देशों से आने वाले तकनीकी पेशेवरों के लिये मददगार हो सकता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या ट्रंप प्रशासन अपनी परिवार अलगाव नीति में भी कुछ बदलाव पर विचार करेगा जिसके तहत प्रवासी बच्चों को महीनों तक उनके माता-पिता से अलग कर दिया जाता है, उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं ‘‘सभी कानून बदले जाएं।

उन्होंने साक्षात्कार में कहा हमारे देश में अवैध रूप से आने के परिणाम होंगे। इसकी वजहों के लिये मैं कुछ हद तक खुद को भी दोष दूंगा, अर्थव्यवस्था इतनी मजबूत है कि हर कोई अमेरिका आना चाहता है।

Share.

About Author

Leave A Reply