कुलगाम घटना के विरोध में अलगाववादियों की हड़ताल,सुरक्षा कारणों से ट्रेन सेवा स्थगित

0

जम्मू-कश्मीर में कुलगाम की घटना के विरोध में अलगाववादियों की हड़ताल के आह्वान के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से सोमवार को दूसरे दिन भी कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवा स्थगित कर दी गई है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि बीती रात पुलिस से नया परामर्श मिलने के बाद कश्मीर घाटी में सभी रेल सेवाओं को स्थगित किया गया है। उन्होंने कहा, हम लोगों ने सुरक्षा कारणों से दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर, अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल जाने वाली ट्रेनों को रविवार को स्थगित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर में रविवार को ट्रेन सेवा सामान्य थी, लेकिन सोमवार को उत्तर कश्मीर में भी ट्रेन सेवा को स्थगित कर दिया गया है। रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को भारी संख्या में लोग रेलवे स्टेशन पहुंच गए। रेलवे विभाग स्थानीय प्रशासन, विशेषकर पुलिस के परामर्श पर काम कर रहा है क्योंकि यात्रियों की सुरक्षा जरूरी है।

उन्होंने बताया कि पिछले प्रदर्शनों और हिंसा के कारण रेलवे को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। ट्रेन सेवा परिवहन के अन्य माध्यमों से सस्ता, सुरक्षित और तीव्र होने के कारण काफी प्रसिद्ध है विशेषकर उत्तर कश्मीर से दक्षिण कश्मीर और बनिहाल रोजाना यात्रा करने वाले यात्री ट्रेन सेवाओं का ही उपयोग करना पसंद करते हैं। कश्मीर घाटी में आठ अक्टूबर से अब तक सात बार रेल सेवाएं स्थगित की गई हैं।
उल्लेखनीय है कि कुलगाम के लारू गांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को जैश-ए-मोहम्मद तीन आतंकवादी मारे गए थे। मुठभेड़ के तुरंत बाद हुए विस्फोट में छह लोग मारे गए थे तथा कई लोग घायल हुए थे।

Share.

About Author

Leave A Reply