बॉलीवुड के ये 10 भाईयों की जोड़ियां हैं एक दम हट के, कोई हुआ हिट, तो कोई…….

0

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जो एक अच्छा मुकाम हासिल कर चुकें हैं। अब अगर बात करें बॉलीवुड के भाईयों के बारे में तो बहुत से ऐसे बॉलीवुड में भाईयों की जोड़ियां है जो एक -दूसरे से बहुत प्यार करते है। तो आइए जानते है आज उन बॉलीवुड के भाईयों की जोड़ियों के बारे में-

अनुपम खेर को हिंदी सिनेमा जगत का एक दिग्गज अभिनेता माना जाता है लेकिन उनके जुड़वा भाई राजू खेर अनुपम खेर की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने फिल्मों समेत टेलीविजन पर भी काफी काम किया है।

आयुष्मान खुराना को आप सभी लोग जानते होंगे, लेकिन उनके भाई शक्ति खुराना को कम ही लोग जानते हैं, आपको बताना चाहेंगे कि शक्ति खुराना फिल्म दंगल से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं।

जॉनी लीवर को हिंदी सिनेमा जगत का सबसे मशहूर कॉमेडियन माना जाता है लेकिन उनके भाई जिमी सोमेश बॉलीवुड में अपनी कुछ खास पहचान नहीं बना पाए, हालांकि दक्षिण भारतीय फिल्मों में उनकी पापुलैरिटी ठीक-ठाक है।

राहुल देव और मुकुल देव काफी अच्छे कलाकार हैं, आप इन दोनों ही अभिनेताओं को जानते होंगे लेकिन शायद आपको यह मालूम नहीं होगा कि यह दोनों सगे भाई हैं।

बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे स्वर्गीय विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना को लगभग सभी लोग जानते हैं लेकिन उनके दूसरे बेटे राहुल खन्ना को शायद कम ही लोग जानते हैं क्योंकि उन्होंने बॉलीवुड के कुछ ही फिल्मों में काम किया और उसके बाद खुद को एक्टिंग से दूर कर लिया।

रॉनित रॉय और रोहित रॉय दोनों ही दमदार अभिनेता हैं, इन दोनों भाइयों ने फिल्मों के साथ साथ टेलीविजन मैं भी अपने दमदार अभिनय का परिचय दिया है।

बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल और बॉबी देओल को तो आप सभी लोग जानते ही हैं उनके बारे में कुछ ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है।

आमिर खान को आज के समय में बॉलीवुड का सबसे बड़ा स्टार माना जाता है लेकिन उनके भाई फैसल खान फिल्मों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, आपको बताना चाहेंगे कि फैसल खान को आमिर खान की फिल्म मेला में उनके साथ अभिनय करते हुए देखा गया था।

अनिल कपूर और संजय कपूर दोनों भाइयों ने अपनी दमदार अभिनय से दशकों तक सिने प्रेमियों का मनोरंजन किया है, आप सभी लोग इन दोनों भाइयों को भली-भांति जानते हैं।

सलमान खान आज भले ही बॉलीवुड के दंबग खान है, लेकिन उनका प्यार अपने भाईयों के लिए अक्सर देखा जाता है। किसी पार्टी पर वे लोग अक्सर साथ देखे जाते है।

Share.

About Author

Leave A Reply