अभिषेक बच्चन ने मीडिया को दिया धन्यवाद

0

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन ने कहा है कि आज लोग किसी भी मुद्दे पर खुल कर बोलने में सहज महसूस करते हैं। इसका सारा श्रेय मी़डिया को जाता है जो आम लोगों को उनकी बात रखने के लिए एक मंच उपलब्ध कराता है। अभिषेक बच्चन शुक्रवार रात ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2018′ में बोल रहे थे।

हाल ही में तनुश्री-नाना पाटेकर विवाद पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, अनजाने में किसी पर कुछ भी टिप्पणी करना मुश्किल होता है लेकिन यदि सभी आरोप सत्य साबित होते है तो मैं और भी अधिक दुखी नहीं हो सकता। बीते एक साल से सुनहरे पर्दे से गायब रहने के सवाल पर उन्होंने कहा, मैंने अपने फिल्मी जीवन के इस मुकाम पर महसूस किया कि जब सब कुछ आसानी से होने लगे, तब समझ लेने चाहिए कि आपकी कला का अंत होने वाला है।

इसलिए मैंने निर्णय किया कि मैं अपनी सृजनात्मकता को फिर से नयी दिशा दूंगा और अपनी कला का मूल्यांकन करूंगा। इसलिए आपने’ मनमर्जियां’ को पसंद किया। सत्र के एक हिस्सें में उन्होंने स्पष्ट किया कि आलोचना और ट्रोल्स कभी मुझे दबा नहीं सकते। उन्होंने कहा, मैं हमेशा से ही उसी रास्ते पर चला हूं जिस पर मैं चलना चाहता था। मैंने अपने फिल्मी जीवन को वही मोड़ दिया है जैसा कि मैं उसे हमेशा से देना चाहता था।

उन्होंने कहा कि अमिताभ और जया बच्चन के घर जन्म लेने के कारण स्वाभाविक था कि लोग मेरे काम की तुलना मेरे माता-पिता के काम से करेंगे। यहां तक कि जब मुझे पहली बार पुरस्कार से सम्मानित किया गया मेरी मां ने रोना शुरू कर दिया था। ऐश्वर्या के साथ समीकरण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, वह एक समर्पित कलाकार और मां हैं। मेरे लिए वह किसी ‘सुपरवुमेन’ से कम नहीं हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply