दूल्हे-दुल्हन को शादी में गिफ्ट के तौर पर मेहमानों ने दिया 5 लीटर पेट्रोल

0

देश मे लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आम लोगों का खासा परेशान कर रखा है। आलम यह है कि लोग अब शादियों में गिफ्ट में फूलों और अन्य कीमती सामानों की जगह पेट्रोल देने लगे हैं। तमिलनाडु में इस सप्ताह हुई एक शादी में दूल्हे को उसके दोस्तों ने गिफ्ट में पेट्रोल से भरी हुई बोतले गिफ्ट की हैं। तमिल टीवी चैनल के मुताबिक शादी में दूल्हा और दुल्हन मेहमानों की बधाई स्वीकार कर रहे थे। उसी दौरान दूल्हे के दोस्त आए और उसे पांच लीटर पेट्रोल का कैन थमा दिया।

तमिल टीवी चैनल ‘पुथिया तलाईमुरई’ के अनुसार कुड्डलूर में एक विवाह समारोह के दौरान जब नवदंपती प्रभु और दिव्या मेहमानों का अभिवादन कर रहे थे तभी दूल्हे के दोस्त पांच लीटर पेट्रोल की केन लेकर वहां पहुंचे। उनके गिफ्ट को देखकर चारों तरफ लोग हंसने लगे। इसके बाद दूल्हे ने दोस्तों के इस उपहार को स्वीकार किया। प्रभु एक ऑटोरिक्शा चालक है। दोस्तों ने सोचा किया कि दूल्हा एक ऑटो ड्राइवर है। इसलिए दूल्हे को इस तरह का गिफ्ट देना चाहिए।

जब लोगों ने दूल्हे के दोस्तों से इस अनोखे गिफ्ट के बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि, इतना महंगा पेट्रोल उपहार के रूप में जरूरत की वस्तु बन गया है। इस उपयोगिता को देखते हुए हम लोगों ने पेट्रोल दूल्हे को उपहार में देने का फैसला किया। चैनल ने इस घटना का 39 सेकेंड का वीडियो दिखाया। बता दें, तमिलनाडु में पेट्रोल के दाम इस वक्त 85.15 रुपये प्रति लीटर हैं।
बता दें कि, ज्यादातर शहरों में पेट्रोल 85 रुपए के आसपास पहुंच गया है।

देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 15 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 82.06 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 6 पैसे प्रति लीटर के उछाल के साथ 73.78 रुपये प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में तो सोमवार को पेट्रोल की कीमत 15 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 89.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 78.33 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जानकारों का मानना है कि रुपये में गिरावट और ज्यादा एक्साइज ड्यूटी के चलते तेल की कीमतों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है।

Share.

About Author

Leave A Reply