दिल्ली में सामान्य से 3 डिग्री तक नीचे चला गया न्यूनतम तापमान

0

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह सर्दी का असर दिखा। दिल्ली में इस सीजन में न्यूनतम तापमान सबसे नीचे तक गिरा। यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री नीचे 15.3 डिग्री दर्ज किया गया। गुड़गांव में न्यूनतम तापमान पूरे एनसीआर में सबसे नीचे 12.9 डिग्री दर्ज किया गया, तो वहीं अधिकत तापमान भी सामान्य से एक डिग्री नीचे 31.2 डिग्री दर्ज किया गया।

दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान सबसे नीचे दिल्ली के मंगेशपुर केंद्र पर 29.7 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली के सभी केंद्रों पर अधिकतम तापमान 32 डिग्री से नीचे ही रहा।

हवा की तेजी ने बढ़ाई ठंड: हवा में नमी की न्यूनतम मात्रा 21% से 87% के बीच रही। शुष्क मौसम के बीच हवा में थोड़ी तेज चली जिसमें शाम को सर्दी का अहसास अधिक हुआ। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अधिकतम सामान्य से 1.6 डिग्री से 3 डिग्री तक नीचे दर्ज किया गया। न्यूनतम पारा जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में कुछ जगह, पंजाब में कहीं-कहीं सामान्य से 3-5 डिग्री तक नीचे दर्ज किया गया। न्यूनतम पारा उत्तराखंड के पंत नगर में सबसे नीचे 9.8 डिग्री दर्ज किया गया।

बारिश के हैं आसार : दिल्ली एनसीआर समेत जम्मू-कश्मीर में अगले दो दिन छिटपुट बारिश के साथ राजस्थान के दक्षिण हिस्से में हल्की फुल्की बारिश को छोड़ दें तो अगले पांच दिन मौसम शुष्क रहेगा। दिल्ली-एनसीआर में सुबह के समय हल्की धुंध रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 31-32 डिग्री व न्यूनतम तापमान 16-17 डिग्री के बीच ही रहेगा।

Share.

About Author

Leave A Reply