आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनावों में दिल्ली-पंजाब और हरियाणा में सभी सीटों पर उतारेगी अपने उम्मीदवार

0

आम आदमी पार्टी (आप) ने किसी भी तरह के गठबंधन की संभावना से इन्कार करते हुये शुक्रवार को स्पष्ट किया कि पार्टी दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले ही आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेगी।

श्रम मंत्री गोपाल राय ने आज यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुये कहा, आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा जारी है। देश का ध्यान रखते हुये हम कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार थे लेकिन कांग्रेस के लिए देश से ज्यादा उसका अभिमान है। इसलिए अब हम अकेले ही दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, आप पहले दिन से ही कांग्रेस की विचारधारा से असहमत थी और दिल्ली में इसके कुशासन के 15 वर्षों का अंत शून्य सीट के साथ हुआ।

राय ने नव नियुक्त दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित पर निशाना साधते हुए कहा, श्रीमती दीक्षित कह रही हैं कि वह इस बात की जांच करेंगी कि दिल्ली में किस तरह से बिजली और पानी सस्ता मिला रहा है। ये सब बातें स्पष्ट कर रहीं हैं कि कांग्रेस अभी भी दिल्ली में जनादेश को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। श्रीमती दीक्षित ने भी दो दिन पहले कहा था कि अभी तक आप से गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली में सभी सात सीटें जीती थीं।

Share.

About Author

Leave A Reply