ठंड ने दी दस्तक, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी

0

अगर आप ठंड के मौसम का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। शुक्रवार सुबह-सुबह हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति के केलांग और जम्मू-कश्मीर में जमकर बर्फबारी हुई। बर्फ की सफेद चादर से वहां का नजारा स्वर्ग जैसा हो गया। हिमाचल प्रदेश में हल्की बर्फबारी और बारिश के कारण राज्य भर के तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग ने सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य में रविवार तक बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि कुल्लू और लाहौल और स्पीति जिलों की पहाड़ियों पर शुक्रवार सुबह से हल्की बारिश हो रही है।

वहीं, इस बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ने के पूरे आसार दिखाई दे रहे हैं। इसका असर जल्द ही हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में जमकर बर्फबारी हुई, जिससे वहां का मौसम खुशनुमा हो गया। बता दें कि बर्फबारी के बाद जोजिला दर्दा में श्रीनगर-लेह राजमार्ग को बंद कर दिया गया।

शिमला और पास के कुफरी से आसमान में बदली छाई हुई है। दिन के अंत तक बारिश हो सकती है। हल्की बारिश के बाद सुरम्य पर्यटन स्थल मनाली का तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मनाली से 52 किलोमीटर दूर रोहतांग दर्रे पर बर्फबारी हुई। शिमला से 250 किलोमीटर दूर कल्पा का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री और लाहौल और स्पीति के केलॉंग का रात का तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, धर्मशाला, कांगड़ा, पालमपुर और हमीरपुर में बारिश हुई।

Share.

About Author

Leave A Reply