कोलकाता एयरपोर्ट से बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, फर्जीवाड़ा करके बनाया था पासपोर्ट

0

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार की रात आप्रवासन विभाग के अधिकारियों ने एक बांग्लादेशी नागरिक को भारतीय पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया। उसे एनएससीबीआइ एयरपोर्ट थाना की पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

उसके पास से भारतीय पासपोर्ट व कई अन्य दस्तावेज बरामद किये गये हैं। प्राथमिक जांच में पता चला है कि उसने फर्जी तरीके से भारतीय पासपोर्ट बनवाया है। गिरफ्तार बांग्लादेशी का नाम खोखन दास बताया गया है।

आप्रवासन विभाग के सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार खोखन दास बांग्लादेश का नागरिक है। शुक्रवार रात वह कोलकाता एयरपोर्ट से श्रीलंकन एयरलाइंस के विमान से कोलंबो जाने वाला था।

एयरपोर्ट पर ही आप्रवासन विभाग के अधिकारियों को चेकिंग के दौरान उसके पास से भारतीय पासपोर्ट मिले। उसकी बांग्लादेशी नागरिकता के भी कई दस्तावेज जांच अधिकारियों को मिले। इसके तुरंत बाद खोखन को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार खोखन से पूछताछ की जा रही है। जांच में पता चला है कि उसने फर्जी तरीके से भारतीय पासपोर्ट बनवाया है। किसकी मदद से उसने पासपोर्ट बनवाया है, इसके बारे में पुलिस पता लगाने की कोशिश में जुटी है।

Share.

About Author

Leave A Reply