कश्मीर में निकाय चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे लोगों को धमका दे रहे आतंकी

0

कश्मीर में आतंकी संगठन निकाय चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे लोगों को धमका दे रहा है। दरअसल, खुफिया एजेंसियों ने सीमा पार से संदिग्ध फोन कॉल को इंटरसेप्ट करते हुए पाक एजेंसियों द्वारा पंचायत चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश का खुलासा किया है। भारतीय गुप्तचर संस्थाओं की रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों में कई ऐसी कॉल इंटरसेप्ट की गई हैं जिससे आतंकियों के सीमा पार से मिल रही शह से चुनावों को प्रभावित करने की मुहिम का पता चला है।

सीमा पार से मिले संदेश के बाद से दक्षिण कश्मीर के कई जिलों में घरों में परचे बांटकर लोगों को चुनाव से दूर रहने को कहा गया है। सोशल मीडिया के अलावा मस्जिदों से चुनाव से दूरी बनाने के संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं। आतंकी संगठनों की मुहिम को अलगाववादी ताकतों की शह के अलावा कुछ क्षेत्रीय दलों के रुख से बल मिल रहा है। फिलहाल सुरक्षा बल लोगों को आश्वस्त कर रहे हैं कि वे अगर चुनाव में सक्रिय भागीदारी करते हैं तो उनकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। सुरक्षा बल ऐसे लोगों की सूची भी तैयार कर रहे हैं जिनके चुनाव में हिस्सा लेने की संभावना है। ऐसी जगहों पर आतंकी वारदात को अंजाम न दिया जा सके इसकी पूरी योजना बनाई जा रही है।

इस मामले में एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों के मंसूबों को विफल करने के लिए बहुस्तरीय रणनीति पर सुरक्षा बल काम कर रहे हैं। लोगों से अपील की जा रही है कि पंचायत चुनाव उनके अपनी ताकत के लिए है। इससे वे अपने इलाके का बेहतर विकास और भागीदारी कर सकते हैं। उन्हें सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया जा रहा है। गोपनीय तरीके से ऐसी सूची तैयार की जा रही है जिसमें चुनाव लडऩे की इच्छा जताने वालों का ब्योरा है। सुरक्षा बलों की कोशिश है कि इन लोगों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाए। सुरक्षा बल आतंकियों के खिलाफ अपना ऑपरेशन भी तेजी से चला रहे हैं जिससे आतंकी खुद छिपने को मजबूर हो जाएं।

Share.

About Author

Leave A Reply