शिवपाल यादव आशीर्वाद लेने पहुंचे पशुपतिनाथ मंदिर

0

2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यूपी की राजनीति में बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। समाजवादी पार्टी छोड़कर नया राजनीतिक दल ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ बनाने के बाद अब शिवपाल यादव खुलकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के सामने आ गए हैं। राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई शहरों में ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ के बोर्ड लगाने के बाद शिवपाल यादव 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों से पहले भगवान शिव का आशीर्वाद लेने शनिवार को नेपाल में काठमांडू के पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे।

शिवपाल यादव ने शनिवार को खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। काठमांडू में अपने मित्रों से मुलाकात के फोटो शेयर करते हुए शिवपाल ने लिखा, ‘काठमांडू में तमाम नए व पुराने साथियों से मिलने का सिलसिला जारी है…।’ बताया जा रहा है कि पशुपतिनाथ भगवान के दर्शन के बाद यूपी लौटकर शिवपाल यादव पार्टी के पदाधिकारियों का गठन करेंगे। शिवपाल यादव पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वो यूपी की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

इससे पहले गुरुवार को ही यूपी की राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में शिवपाल यादव को बधाई देते हुए उनकी नई पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के फ्लैक्स और पोस्टर लगाए गए थे। इन फ्लैक्स में समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का फोटो भी शामिल किया गया है। शिवपाल यादव को बधाई देते हुए इन फ्लैक्स में लिखा है, ‘मा. नेताजी की अध्यक्षता में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन पर शिवपाल सिंह यादव को हार्दिक बधाई।’

आपको बता दें कि शिवपाल यादव ने बीती 1 सितंबर को समाजवादी पार्टी से अलग होते हुए समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया था। शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी में अपनी उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा था कि अब वो नई पार्टी बनाकर सपा में हाशिए पर चल रहे लोगों को अपने साथ जोडेंगे। सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव को अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद ऑफर किया था, जिसे मुलायम ने ठुकरा दिया।

Share.

About Author

Leave A Reply