अपने पुराने घर को देख यूं फूट-फूटकर रो पड़ीं केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी

0

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उस वक्त अपने आंसू नहीं रोक पाई जब 35 साल बाद वे अपने गुरुग्राम स्थित पुराने घर पहुंची। यहां उन्होंने कुछ ऐसा देखा जिससे उनकी आंखें भर आई और वे रो पड़ी। हालांकि यह खुशी के नहीं दुख के आंसू हैं। टीवी प्रोड्यूसर एकता कपूर ने अपनी नयी वेब सीरीज ‘होम’ के प्रमोशन के लिए स्मृति ईरानी को चुना। तुलसी के किरदार से घर-घर मशहूर हुई केंद्रीय मंत्री ने अपनी जिंदगी का लंबा हिस्सा किराये के एक घर में बिताया है।

वीडियो में दिख रहा है स्मृति ईरानी सोसाइटी के अंदर जाती है और वहां रहनेवाले लोगों से बात करती हैं। इस सोसाइटी में वे कुछ लोगों को पहचानती हैं। उनका पुराना घर अब वर्कशॉप में तब्दील हो गया है जिसे देखकर उनकी आंखें भर आती है।

एकता कपूर ने स्मृति ईरानी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। वे वीडियो में अपनी उस घर से जुड़ी कई बातों को याद कर रही हैं। घर को वर्कशॉप में बदला देख वो रो पड़ती है। वीडियो में दिखाया गया है कि वे रिक्शा में बैठकर अपनी पसंदीदा चाट की दुकान और राशन की दुकान पर जाती हैं।

एकता कपूर ने एक पोस्ट में लिखा,’ उस जगह को देखना दुखदायी, दुर्भाग्य और साहसिक कार्य है जिसे आप कभी घर कहा करते थे जो अब मौजूद ही नहीं है। जिंदगी कड़वे और मीठे अनुभवों वाली किसी यात्रा से कम नहीं है।

Share.

About Author

Leave A Reply