कोटा में गर्मी के कहर से एक मजदूर की मौत, दिल्ली-मुबंई में भी झुलसाएगी ये गर्मी

0

राजस्थान। राजस्‍थान के कोटा में पारा 43.5 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। इधर, तेज धूप और भीषण गर्मी झेल रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए अगले कुछ दिन मुसीबत भरे साबित होने वाले हैं। अब मुंबई के लिए भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है। मौसम विज्ञान विभाग मुंबई ने भी राज्य के कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ने की चेतावनी जारी की है। बता दें कि कोटा के एक गांव में रविवार को एक मजदूर की गर्म हवाओं में झुलसकर मौत हो गई।

उत्तर भारत में सिर्फ एक ही बात आज चर्चा में है और वो यह कि अभी तो अप्रैल चल रहा है, आगे मई और जून में क्या हाल होगा। जी हां, हम इस बात को किस संदर्भ में कह रहे है यह हर कोई भली-भांति जानता है। देश में अभी से गर्मी इतनी बढ़ गई है कि लोगों को समझ ही नहीं आ रहा कि अभी ये हाल है तो आगे क्या होगा? खैर पिछले काफी सालों से गर्मी हर एक रिकॉर्ड तोड़ रही है। हर साल गर्मी लोगों के जान की दुश्मन बन जाती है। जहां इस बार भी गर्मी की शुरुआत में एक दुखद संदेश आया कि कोटा के एक गांव में रविवार को एक मजदूर की गर्म हवाओं में झुलसकर मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि 45 वर्षीय शातिलाल मीणा काम करने के दौरान बेहोश हो गए, उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा। लेकिन, प्रथम दृष्टया, मजदूर की मृत्यु होने की सबसे अधिक संभावना इस क्षेत्र में चल रही गर्म लहर को मान गया। बता दें कि राज्य का कोटा जिला शुक्रवार को सबसे गर्म दिन रहा। अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 29.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

Share.

About Author

Leave A Reply