NRC पर रामदेव बोले- एक कश्मीर से निपटा नहीं जा रहा 10 और बना देंगे अवैध घुसपैठिए

0

योग गुरू बाबा रामदेव ने असम में NRC के मुद्दे पर कहा कि देश में रह रहे अवैध घुसपैठिए हमारी आजादी के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि पहले ही एक कश्मीर से निपटा नहीं जा रहा और अब एक और कश्मीर तैयार हो रहा है। NRC का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा है कि देश में अवैध रूप से रहने वाले हर शख्स को बाहर निकालना चाहिए। फिर चाहे वो रोहिंग्या हो, बांग्लादेशी हो या फिर पाकिस्तानी क्यों न हो।

रामदेव ने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो देश में कश्मीर जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश में तीन-चार करोड़ लोग अवैध रूप से रह रहे हैं। इसमें रोहिंग्या ऊपर से और आ गए हैं। हम एक कश्मीर से निपट नहीं पा रहे हैं जबकि देश में 10 कश्मीर और पैदा हो रहे हैं। कश्मीर की समस्या आज तक नहीं सुलझाई जा सकी है। योग गुरू ने कहा कि बांग्लादेशी, पाकिस्तानी, रोहिंग्या या यहां तक कि अमेरिकी हर अवैध प्रवासियों ने हमेशा से भारत की सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा पैदा किया है। इस लिहाज से उन सभी को यहां से निर्वासित किया जाना चाहिए।

आरक्षण पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश को ऐसे कानूनों की आवश्यकता है जो विशेष रूप से पिछड़े वर्गों में क्रीमी लेयर्स को परिभाषित करें, जिन्हें आरक्षण में शामिल नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज भी समाज में ऐसे कई वर्ग हैं जिन्हें आरक्षण की आवश्यकता है लेकिन उन्हें आरक्षण नहीं मिल पा रहा है। रामदेव ने कहा कि आर्थिक रूप से सुरक्षित लोग, चाहे वे किसी भी जाति या धर्म से संबंधित हों, उन्हें आरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए।

Share.

About Author

Leave A Reply