CAA को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा – इस कानून को लेकर जानबूझकर भ्रम फैलाया जा रहा है

0

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बीजेपी देश भर में रैली कर रही है. जोधपुर में केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शुक्रवार को लोगों को संबोधित किया

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) देश भर में रैली कर रही है. इसी क्रम में जोधपुर में केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस, ममता दीदी, सपा, बसपा, केजरीवाल और कम्युनिस्ट पार्टी सारे CAA का विरोध कर रहे हैं.मैं इन सारी पार्टियों को चुनौती देता हूं कि कहीं पर भी चर्चा करने के लिए आ जाओ मैं तैयार हूं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि राहुल बाबा अगर आपने CAA कानून पढ़ा है तो कहीं पर भी चर्चा करने के लिए आ जाओ और अगर नहीं पढ़ा है तो मैं इतालवी में इसका अनुवाद करके भेज देता हूं.

ममता बनर्जी का प्रधानमंत्री पर निशाना, बोलीं- देश की पाकिस्तान से तुलना क्यों करते हैं मोदी

अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जनजागरण अभियान का आयोजन किया है.क्यों ये आयोजन करना पड़ा? क्योंकि जिस कांग्रेस को वोटबैंक की राजनीति की आदत पड़ गई है, उसने इस कानून पर दुष्प्रचार किया है.मैं पूरे देश को बताना चाहता हूं कि जो दुखी लोग आ रहें हैं उन्हें नागरिकता देना मानवाधिकार की रक्षा करना है. 

CAA के समर्थन में आज जोधपुर में रैली को संबोधित करेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

गृह मंत्री ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से हिंदू, सिख, जैन, पारसी, बौद्ध, ईसाई लोग, जो धर्म के आधार पर प्रताड़ित होकर भारत आए हैं, उन्हें नागरिकता देने का ये कानून है. उन्होंने कहा कि शरणार्थियों पर जो प्रताड़ना हुई है, इससे बड़ा मानवाधिकार का उल्लंघन कभी नहीं हुआ. वहां ये शरणार्थी भाई करोड़पति थे और आज उनके पास रहने की जगह नहीं है.वहां उनके पास कई बीघा जमीन थी और यहां उनके पास खाने को कुछ नहीं है.

पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ बयान देने पर तमिल वक्ता नेल्लई कन्नन गिरफ्तार

अमित शाह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नागरिकता कानून महात्मा गांधी जी का वादा था,क्या वो सांप्रदायिक थे? जवाहरलाल नेहरू ने भी संसद में कहा था कि जो हिन्दू या सिख आये हैं , हम उन्हें नागरिकता देंगे, क्या वो सांप्रदायिक थे?56 इंच की छाती वाले नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि ये जो लाखों करोड़ों शरणार्थी आएं हैं, इनके मानवाधिकार और सम्मान की रक्षा मैं करूंगा. ये नरेन्द्र मोदी का शासन है, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है. बेशुमार अत्याचार के बाद जो यहां आये हैं, मोदी जी की सरकार आप सभी को नागरिकता देकर भारतीय होने का गौरव प्रदान करने जा रही है

Share.

About Author

Leave A Reply