AAP को बड़ी राहत, लाभ के पद मामले में 27 विधायकों को EC से मिली क्लीन चिट

0

रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष पद के लिए लाभ के पद (ऑफिस ऑफ प्रॉफिट) के मामले में फंसे आम आदम पार्टी के 27 विधायकों को निर्वाचन आयोग ने क्लीन चिट दे दी है। इससे पहले, 27 आप के विधायक को चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया था। इन पर आरोप था कि ये सभी विधायकों को सचिव या फिर कुछ अन्य पदों के रूप में नियुक्त किया गया था। जहां इन्होंने कार्यालयों की शक्ति और मौद्रिक लाभ उठाया था। इस रिपोर्ट को राष्ट्रपति ने भी मंजूरी दे दी है।

इसके बाद विधायकों के निलंबन का यह मामला कोर्ट भी पहुंचा था। जहां कोर्ट ने दोबारा से इनकी जांच करने और गवाहों के बयान सुनने का आदेश दिया था। इसके बाद अब निर्वाचन आयोग ने 27 विधायकों को क्लीन चिट देते हुए कहा कि इनके खिलाफ शिकायत में कोई मेरिट नहीं मिला है जिसके बाद उनको क्लीन चिट दिया जा रहा है। आप विधायकों को निर्वाचन आयोग से क्लीन चिट पार्टी और सीएम केजरीवाल के लिए बड़ी राहत है। क्योंकि विपक्षी इस मुद्दे को लेकर निशाना साधते रहते थे।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के 27 विधायकों के खिलाफ विभोर आनंद ने चुनाव को शिकायत दी थी कि ये सभी रोगी कल्याण समिति में अध्यक्ष के पद पर होने के नाते लाभ के पद पर हैं। लिहाजा इनकी विधायकी रद्द की जाए। इस शिकायत में कहा गया था कि रोगी कल्याण समिति में विधायक सदस्य के तौर पर हो सकता है लेकिन अध्यक्ष के पद पर नहीं।

Share.

About Author

Leave A Reply