“मेरी दिल्ली को क्या हो गया…” – मनोज तिवारी ने की शाहीन बाग में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से अपील

0

दिल्ली के बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए शाहीन बाग में CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से हटने के लिए अपील की है.

दिल्ली के बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए शाहीन बाग में CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से हटने के लिए अपील की है. मनोज तिवारी में लोगों के आवाजाही में होने वाली परेशानी का भी जिक्र किया. इतना ही नहीं, उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमला किया. मनोज तिवारी ने अपने ट्वीट में लिखा, ”ये मेरी दिल्ली को क्या हो गया है.. जो भाई बहन शाहीन बाग में सड़क पर धरने पर बैठे हैं CAA के विरोध में.. उनसे ये अपील है मेरी”. उन्होंने अपनी अपनी वीडियो के जरिए की.

वीडियो में मनोज तिवारी ने कहा, ”मैं इस समय थोड़ा दुख में वीडियो बना रहा हूं, परेशानी में वीडियो बना रहा हूं. मेरी परेशानी इस समय की ये है कि शाहीन बाग में कुछ लोग CAA के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे सड़क बंद है, जिसके कारण लाखों लोगों को 20-25 मिनट की यात्रा को दो से ढाई घंटे में पूरा करना पड़ रहा है. उन लोगों को भी; जो वहां धरने पर बैठे है, उनको एक भ्रम में डाला गया है. मैं शाहीन बाग में उस धरने में बैठे हुए भाई-बहन को मैं बताना चाहता हूं कि CAA के जिस विरोध के कारण आप बैठे हैं, CAA के अंदर हमारे भारत के हिंदु, मुसलमान, सिख, ईसाई किसी के लिए कोई ऐसी बात ही नहीं है. ये तो सिर्फ 2014 तक कुछ लोग जो पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से आए लोगों के लिए कानून बना है. किसी की नागरिकता छीनने का नहीं.”

उन्होंने आगे कहा, ”कुछ लोग CAA के साथ NRC जोड़कर डरा रहे हैं. NRC तो देश में है ही नहीं, फिर कौन है जो आपको भड़का रहा है. कृपया आप इन सड़कों को खाली करिए. मैं निवेदन करता हूं कि लाखों लोगों को परेशानी से बचाइए और अपने प्रति भी लोगों को अच्छा संदेश दीजिए कि आप चीजों को समझते हैं. कायदे से तो अरविंद केजरीवाल जी को आकर प्रार्थना करना चाहिए था, लेकिन यात्रियों की 20 मिनट की यात्रा ढाई घंटे में होने पर अरविंद केजरीवाल एन्जॉय करेंगे.”

मनोज तिवारी ने कहा, ”न उनको ये पता है कि प्रदूषण कैसे होता है, न उनको ये पता है कि सड़कों पर गढ्ढे कैसे हो जा रहे हैं, न उनको ये पता है पानी कैसे गंदा हो जा रहा है. उनको कुछ नहीं पता. न उनको ये पात है कि शाहीन बाग में क्यों बैठे हैं. लेकिन मैं लगातार सुन रहा हूं. मैंने आपसे प्रार्थना किया है कि आप या कोई प्रतिनिधि मेरे घर आओ और बैठकर समझाएंगे. हम हजारों मुस्लिम भाईयो को बैठ कर समझा चुके हैं. कृपया आप उस जगह को खाली कर दीजिए ताकि उस जगह को असुविधा न हो.”

Share.

About Author

Leave A Reply