देश को अगले 10 सालों तक चाहिए मजबूत सरकार: अजित डोभाल

0

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने कहा है कि आने वाले दस साल तक भारत को मजबूत और स्थिर और निर्णायक फैसले लेने वाली सरकार चाहिए। उन्होंने कहा कि कमजोर गठबंधन सरकार के लिए बुरे साबित होंगे है। अगले कुछ साल कमजोर सरकार भारत के लिए खराब साबित होगी क्योंकि वह सख्त फैसले नहीं ले सकती। डोभाल ने अगले कुछ सालों तक भारत सॉफ्ट पावर नहीं हो सकता, क्योंकि इसे कठोर फैसले लेने के लिए मजबूर किया जाएगा। ।

डोभाल ने कहा कि अगर हमें बड़ी शक्ति बनना है तो देश को आर्थिक तौर पर और मजबूत होना होगा। हमें लोकप्रिय फैसलों को नहीं बल्कि देश के जरूरत वाले फैसलों पर अहमियत देनी चाहिए। यह एक तरह का लालच है कि आप एक चीज लेते हैं या राष्ट्रीय हित के फैसले लेने से बचते हैं। हो सकता है कठिन फैसले देश के लोगों को कुछ समय के लिए थोड़ा दर्द दें।

डोभाल ने कहा कि हम पर जनता के प्रतिनिधियों का नहीं बल्कि उनके बनाए गए कानूनों का शासन है, इसलिए कानून का राज बहुत अहम है। वहीं प्राइवेट कंपनियों की हिमायत करते हुए उन्होंने कहा कि चीन में अलीबाबा और दूसरी कंपनियों को वहां की सरकार ने खूब मदद दी है। भारत में भी प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

Share.

About Author

Leave A Reply