तेलंगाना में जीत के बाद बोले KCR,राष्ट्रीय राजनीति में निभाएंगे अहम भूमिका

0

तेलंगाना में टीआरएस प्रमुख और मौजूदा मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव का राज्‍य में जल्‍द विधानसभा चुनाव कराने का दांव सफल साबित हुआ है। टीआरएस ने विधानसभा चुनाव में कुल 119 सीटों में 81 पर जीत हासिल कर ली है और 6 सीटों पर आगे चल रही है और इसके साथ ही वह स्पष्ट बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाने जा रही है। टीआरएस सुप्रीमो KCR हैदराबाद में पार्टी हेडक्वॉर्टर पहुंचे। KCR ने गजवेल विधानसभा सीट पर 50 हजार वोटों से जीत दर्ज की है।

टीआरएस सुप्रीमो और तेलंगाना के कार्यवाहक CM के चंद्रशेखर राव ने कहा है कि वह राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय तौर पर हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैंने अन्य राजनीतिक दलों से बात की है, हम राष्ट्रीय राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहे हैं।’ वहीं टीआरएस अध्यक्ष राव के बेटे एवं मंत्री के टी रामा राव ने सिरसिल्ला में अपने प्रतिद्वंद्वी, कांग्रेस उम्मीदवार के.के महेन्द्र रेड्डी को 88,000 मतों के अंतर से मात दी।

राव के भतीजे और निवर्तमान सरकार में मंत्री टी हरीश राव ने कहा, जनता ने हमारे नेता में एकबार फिर विश्वास दिखाया है और वे विपक्ष द्वारा चुनाव में प्रचारित की गई गलत जानकारी पर विश्वास नहीं करते। टीआरएस के मंत्री केटी रामाराव ने हैदराबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव की टीआरएस, कांग्रेस नीत गठबंधन और भाजपा में त्रिकोणीय मुकाबला है। हालांकि एग्जिट पोल्स में टीआरएस को काफी आगे बताया गया है। राज्य की 119 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को चुनाव हुए थे और इनमें 73.20 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस चुनाव में 1821 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।

Share.

About Author

Leave A Reply