झारखंड विधानसभा चुनाव, हर परिवार में नौकरी का वादा : कांग्रेस

1

झारखंड की सत्ता के लिए चुनावी संग्राम में सभी दल और उम्मीदवार वादे कर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. पहले चरण के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है, जिसके लिए 28 नवंबर को प्रचार थम जाएगा.

पहले चरण का चुनाव प्रचार थमने से चार दिन पहले विपक्षी कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. रविवार को रांची प्रेस क्लब में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने घोषणा पत्र जारी किया. कांग्रेस ने घोषणा पत्र में हर परिवार में नौकरी और राजधानी रांची में मेट्रो ट्रेन चलाने का वादा किया है.

पार्टी ने कर्जमाफी का वादा कर किसानों पर भी डोरे डाले हैं. घोषणा पत्र में महिलाओं पर भी विशेष ध्यान दिया गया है. आधी आबादी को लुभाने के लिए कांग्रेस ने महिलाओं को अधिक नौकरियों का वादा किया है. साथ ही पार्टी ने सत्ता में आने पर अकेली सफर करने वाली महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा उपलब्ध कराने की भी घोषणा की है.

कांग्रेस के घोषणा पत्र में किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने, धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रुपये प्रति कुंतल करने, रांची में मेट्रो लाइन, 10 हजार रुपये से कम आय वाले परिवारों की लड़कियों को मुफ्त साइकिल देने का वादा किया गया है. कांग्रेस ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ कड़ा कानून बनाने, पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने, हर ग्राम सभा में इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही कई लुभावने वादे किए हैं.

Share.

About Author

1 Comment

Leave A Reply