जीएम राजीव त्यागी के साथ कोनरवा ,अवरवा एवं नोवरा की सफल मीटिंग संपन्न शहरी क्षेत्र के आवश्यक मुद्दों समेत ग्रामीण समस्याओं पर हुई विस्तार से चर्चा

0

जीएम राजीव त्यागी के साथ कोनरवा ,अवरवा एवं नोवरा  की सफल मीटिंग संपन्न 

शहरी क्षेत्र के आवश्यक मुद्दों समेत ग्रामीण समस्याओं पर हुई विस्तार से चर्चा 

नॉएडा – ब्रिगेडियर श्री अशोक हक के नेतृत्व में आज यहाँ नॉएडा कार्यालय परिसर में कोनरवा -नॉएडा चैप्टर, अरुण विहार रेसिडेंट्स एसोसिएशन ,नॉएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन एवं कुछ अन्य आर डब्लू ए का एक सम्मिलित दल प्राधिकरण के जीएम श्री राजीव त्यागी से मिला  और शहर की समस्याओं पर मीटिंग की।  

अरुण विहार की समस्याएं विशेष रूप से उठाते हुए कर्नल शशि वैद ने जो बातें रखीं उनमें ओपन नाला, सेक्टर 29 और 37 में सड़कों का पुनरुत्थान, ब्रह्मपुत्र और गोदावरी बाजारों का जाम , अनियंत्रित पार्किंग, पार्कों का रख-रखाव, पेड़ों की छंटाई , वार्ड 3 में जिम / गाज़ीबो की मांगआदि रखी गई जिसपर श्री त्यागी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल के आग्रह पर आर डब्लू एक के साथ हर सप्ताह अधिकारीयों की मीटिंग बुलाई जाने की बात श्री राजीव त्यागी ने मानी एवं तुरंत ही 4 जून को अवरवा के साथ मीटिंग बुलाने की कार्यवाही की जिसमें सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहेंगे , इसी प्रकार पूरे शहर में मीटिंग बुलाई जाएँगी।

बैठक के बाद हरौला में नए प्रकार से नालों को ढकने की प्रक्रिया का भी जायज़ा प्रतिनिधिमंडल ने लिया , व्यवस्था में तार के जाल स्टील पैनल पर कस दिए जाते हैं एवं इससे नाला पूर्ण रूप से ढक जाता है , किन्तु अभी यह प्रक्रिया प्रयोग स्तर पर है और इसके लिए प्राधिकरण की हरी झंडी मिलना बाकी है जिसके बाद ही इसे शहर के अन्य हिस्सों में लगाया जा सकता है। प्रतिनिधिमंडल ने इस बाबत भी संतुष्टि जताई।

नोवरा की ओर से अध्यक्ष श्री रंजन तोमर एवं उपाध्यक्ष श्री अजय चौहान ने डीएससी रोड पर बनने वाले एलिवेटेड रोड को जल्द से जल्द बनवाने की मांग की , इसके साथ ही सेक्टर 135 एवं 132 के प्राथमिक विद्यालयों के पार्कों के पुनरुद्धार , गेझा से भंगेल मार्किट रोड को बनवाना , रोहिल्लापुर में टॉयलेट एवं छलेरा समेत कई गाँवों की समस्याओं को उठाया। जिन्हे श्री राजीव त्यागी ने जल्द से जल्द ठीक करवाने के आदेश दिए।

कुल मिलकर यह एक सफल मीटिंग कही जाएगी जिससे कई समस्याओं को सुलझाने की तरफ कदम बढ़ाये गए अथवा एक रोडमैप तैयार किया गया।

Share.

About Author

Leave A Reply