जामिया में सेमेस्टर परीक्षाएं 9 जनवरी से शुरू.

0

नई दिल्ली, । जामिया मिल्लिया इस्लामिया की सेमेस्टर परीक्षाएं 9 जनवरी से शुरू होंगी। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिसंबर में प्रदर्शन के दौरान परिसर के बाहर हिंसा के बाद विश्वविद्यालय को बंद कर दिया था। विश्वविद्यालय ने 5 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा की थी और तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए परीक्षाएं रद्द कर दी थीं। सर्दी की छुट्टी के बाद विश्वविद्यालय छह जनवरी से खुलने वाला है।

विश्वविद्यालय का कहना है कि अधिकतर स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की बची हुई सेमेस्टर परीक्षाएं नौ जनवरी से शुरू होंगी, जबकि स्नातक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 16 जनवरी से शुरू होंगी। इसके अनुसार बची हुई परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर बताई गई परीक्षा की तय तिथि के अनुसार ही विश्वविद्यालय आएं।

अभिभावकों से अनुरोध है कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके बच्चे तय तिथि पर परीक्षा के लिए आएं। छात्रों को सलाह दी गई है कि वे सोशल मीडिया पर गलत सूचना और अफवाहों के चलते पैदा होने वाले किसी भी भ्रम से बचने और अपडेट रहने के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहें।

विश्वविद्यालय ने कहा कि गंभीर रूप से बीमार/चिकित्सा के मामलों को अलग से देखा जाएगा। इसके अनुसार सभी संकायों और केंद्रों में अगले सेमेस्टर के लिए पढ़ाई शुरू होने की तारीख की घोषणा भी अलग से संकायवार की जाएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply