अरुणाचल के राज्यपाल ने पेश की मिसाल, गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाया

0

अरुणातल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा के काम की हर तरफ तारीफ हो रही है। राज्यपाल ने गर्भवती महिला को अपने हेलिकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाकर मिसाल पेश की है। उन्होंने जरूरत के दौरान अपने अधिकारियों को छोड़कर हेलिकॉप्टर में गर्भवती महिला और उसके पति को जगह ही और उन्हें वक्त रहते अस्पताल भिजवाया।

दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल तवांग पहुंचे थे। वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी। विधायक मुख्यमंत्री से कह रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालात गंभीर बनी हुई है और अगले तीन दिन तक तवांग और गुवाहाटी के बीच कोई हेलिकॉप्टर सेवा नहीं है। राज्यपाल ने फौरन अपने हेलिकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाने की बात कही और फौरन दंपत्ति को बुलाया। गंगर्भवती और उसके पति को हेलिकॉप्टर में जगह के खातिर राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया।

मामला यहीं खत्म नहीं हुआ। रास्ते में जब फ्यूल भरवाने के लिए राज्यपाल का हेलिकॉप्टर असम के तेजपुर में उतरा तो हेलिकॉप्टर में कुछ तकनीकी खामी आ गई। उसे ठीक करने में वक्त लग रहा था तो राज्यपाल मिश्रा ने फौरन वायुसेना बेस में फोन कर कमांडिंग ऑफिसर से दूसरा हेलिकॉप्टर भेजने को कहा। उस हेलिकॉप्टर में महिला और उसके पति को सुरक्षित ईटानगर रवाया किया। राज्यपाल ने पहले दंपत्ति को रवाना किया और फिर बाद में दूसरी हेलिकॉप्टर से राजभवन पहुंचे।

जब तक हेलिकॉप्टर ईटानगर पहुंचता, उन्होंने एंबुलेंस और एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ को राजभवन हेलिपैड के पास व्यवस्था कर दी। हेलिकॉप्टर के लैंड होते ही फौरन गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां ऑपरेशन के जरिए उसने बच्चे को जन्म दिया। बाद में राज्यपाल ने महिला और बच्चे को शुभकामनाएं और शुभाशीष दिया। अरुणाचल के राज्यपाल बीडी मिश्रा के इस दरियादिली की हर तरफ चर्चा हो रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply