सीएम योगी ने की रक्षामंत्री से अपील इंडिया शो यूपी में हो

0

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि देश के सबसे बड़े एयर शो को कर्नाटक की बजाय यूपी में कराएं। सीएम योगी इसके लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि फरवरी 2019 में एयर शो कर्नाटक में प्रस्तावित है। 1996 से बेंगलुरु इस एयर शो को आयोजित करते आ रहा है। बता दें कि कर्नाटक एविएशन कंपनियों का हब रहा है। वहीं यूपी के बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर बना रहा है। ऐसे में योगी सरकार एरो शो के जरिए वह देसी और विदेशी कंपनियों को यूपी में निवेश के लिए आकर्षित करना चाह रही है।

डिफेंस कॉरिडोर इंडस्ट्रियल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि, उन्होंने रक्षा मंत्री से आग्रह किया है कि बेंगलुरु में हर साल होने वाला एयर शो इस बार उत्तर प्रदेश में आयोजित करवाया जाए। इसके साथ ही सीएम योगी ने रक्षामंत्री को इस बात की भरोसा दिलाया कि, वह इस इवेंट सभी तरह की सुविधा मुहैया करवाएंगे।

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, इस साल पहली बार एरो इंडिया शो अक्टूबर-नवंबर महीने में राजधानी लखनऊ के बख्‍शी का तालाब एयरबेस पर हो सकता है। हालांकि कि अभी सरकार की ओर से इस पर कोई बयान नहीं आया है।

इस कार्यक्रम के आयोजन स्थल को बदलने के पीछे बीजेपी की सोची-समझी रणनीति भी बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि बीजेपी ऐसे आयोजनों को गैर-बीजेपी शासित राज्यों के बजाय ऐसे राज्य में कराना चाहती है, जहां बीजेपी की सरकार है। जिससे आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को फायदा मिल सके।

Share.

About Author

Leave A Reply