सबसे अमीर बने मुकेश अंबानी, दूसरे नंबर पर पहुंचे अडानी

0

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीयों की लिस्ट में फिर पहले नंबर पर काबिज हुए हैं. फोर्ब्स इंडिया ने साल 2019 के अमीरों की लिस्ट जारी की.
अमीरी में फिर पहले पायदान पर मुकेश अंबानी अमीरी में फिर पहले पायदान पर मुकेश अंबानी

फोर्ब्स इंडिया रिच लिस्ट में पहले स्थान पर मुकेश अंबानीगौतम अडानी दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैंइस बार 17वें स्थान पर पहुंच गए अजीम प्रेमजी
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीयों की लिस्ट में फिर पहले नंबर पर काबिज हुए हैं. फोर्ब्स इंडिया मैगजीन ने साल 2019 के अमीरों की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 51.4 अरब डॉलर की संपत्ति (नेटवर्थ) के साथ मुकेश अंबानी फिर नंबर वन स्थान पर हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर टाइकून गौतम अडानी इस बार दूसरे सबसे अमीर भारतीय बन गए हैं.

गौतम अडानी की कुल संपत्ति 15.7 अरब डॉलर है. अडानी की सफलता भी चमत्कारिक है क्योंकि उन्होंने 8 पायदान छलांग लगाकर इस साल की सूची में दूसरे स्थान पर जगह बनाई है. मैगजीन के अनुसार, ‘एयरपोर्ट से लेकर डेटा सेंटर तक के तमाम तरह के कारोबार की वजह से अडानी को यह सफलता मिली है.’ इस सूची में 100 सबसे अमीर लोगों को शामिल किया जाता है.अजीम प्रेमजी 17वें स्थान पर पहुंचे.

Share.

About Author

Leave A Reply