शाह बोले- काशी के लोगों ने कायम रखा मोदी का भरोसा, योगी ने कहा ‘मोदी है तो मुमकिन है’

0
Showing 1 of 1

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Lok Sabha Election 2019 में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) पहुंचे। उन्‍होंने बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। थोड़ी ही देर में वह पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री करीब आधे घंटे तक दर्शन पूजन के बाद पुलिस लाइन में वापस लौटे। 

हाइलाइट्स
– भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी ने काशी की जनता पर भरोसा किया और लोगों ने भी उनका भरोसा कायम रखा।  योगी के नेतृत्‍व में जीत मिली। 
– मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यह केंद्र सरकार की योजनाओं का ही नतीजा था कि जाति से ऊपर उठकर लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में मतदान किया। प्रधानमंत्री ने देश के विकास को एक नई गति दी। 
– मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि भाजपा की इस बड़ी जीत ने एकबार फिर साबित कर दिया है कि मोदी है तो मुमकिन है। 
– पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, थोड़ी ही देर में भाजपा कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित। योगी आदित्‍यनाथ कर  रहे हैं कार्यकर्ताओं को संबोधित
– काशी विश्‍वनाथ मंदिर पूजा अर्चना करने के बाद निकले प्रधानमंत्री मोदी, थोड़ी ही देर में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।  

– भगवान शिव की पूजा अर्चना करने के बाद मंदिर परिसर से बाहर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। उनके साथ योगी आदित्‍यनाथ और अमित शाह हैं मौजूद
–  पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ की पूजा अर्चना कर रहे हैं। पीएम मोदी ने भगवान शिव को बिल्‍व पत्र और कमल पुष्‍प की माला अर्पित कर रहे हैं। उनके साथ भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह भी मौजूद हैं। 
– पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। रास्ते में मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री का अभिवादन किया। पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। 

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान विश्‍वनाथ से देश में शांति और समृद्धि का आशीर्वाद मांगेंगे। इसके लिए वह महादेव को 501 सफेद कमल की विशेष माला चढ़ाएंगे। 
– शास्‍त्रों के अनुसार शिव को श्‍वेत कमल चढ़ाने से नौ ग्रहों में सामंजस्‍य स्‍थापित होता है। कमल को शुभता और पवित्रता के आगमन का प्रतीक माना जाता है। 


– पीएम मोदी वाराणसी पुलिस लाइन से काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना हुए। साथ में अमित शाह और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद। 


– प्रधानमंत्री जल्‍द काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath temple) के लिए रवाना होंगे। पुलिस लाइन से बांस फाटक तक अघोषित रोड शो जैसा नजारा दिखाई देगा।
– प्रधानमंत्री पुलिस लाइन से चौकाघाट, तेलियाबाग, लहुराबीर, मैदागिन, बांसफाटक से होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे। काशी के लोग अपने नेता के स्‍वागत के लिए सड़कों के किनारे खड़े हैं।  
– प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे जहां भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उत्‍तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाइक और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।
– साल 2014 में वाराणसी से चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री 21वीं बार काशी आए हैं। उनके शाही स्वागत के लिए लगभग सात क्विंटल गुलाब और अन्य फूलों का इंतजाम किया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply