भारतीय क्रिकेट के लिए आज ऐतिहासिक दिन.

0

भारतीय टेस्ट टीम आज अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट खेलने जा रही है. कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला मैच राजनीतिक रूप से भी काफी अहम है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस मैच का उद्घाटन किया, यहां उन्होंने टीम इंडिया से मुलाकात की. शुक्रवार को BCCI अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव किया.

इस मैच में पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पहुंचना था, लेकिन अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उपस्थित रह सकते हैं. बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगी.
रवीश कुमार के मुताबिक, “यह अनुरोध भारत की धरती पर पहली बार खेले जाने वाले ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच को ध्यान में रखकर किया गया है. इसलिए यह बेहद खुशी की बात है कि भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले पहले दिन-रात टेस्ट मैच उद्घाटन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा.”
भारत और बांग्लादेश के बीच कई मसलों पर चर्चा चल रही है. फिर चाहे वह NRC का विवाद हो, तीस्ता नदी का विवाद और जमीन का मसला हो. टेस्ट मैच से इतर शेख हसीना, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से द्विपक्षीय वार्ता भी कर सकती हैं.

Share.

About Author

Leave A Reply